Advertisment

Viral Video : भिखारी को अंग्रेजी झाड़ते हुए देख विदेशी नागरिक हुए दंग, दे डाली इतनी बड़ी ऑफर!

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक लड़की ऐसी अंग्रेजी बोलती है कि विदेशी लोग उसकी तारीफ करने लगते हैं. लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी बच्ची बेहद प्रभावशाली अंग्रेजी में कुछ विदेशी नागरिकों से बातचीत करती नजर आ रही है. वीडियो ने न सिर्फ भारतीयों बल्कि विदेशियों का भी ध्यान खींचा है. वीडियो में विदेशी नागरिक उस बच्ची की अंग्रेजी बोलने की क्षमता की जमकर तारीफ करते हैं और उससे उसकी स्थिति के बारे में पूछते हैं, जिससे एक दिल को छू लेने वाली बातचीत शुरू होती है.

Advertisment

युवती को देख हैरान हो जाते हैं  विदेशी

वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची विदेशी नागरिकों से अंग्रेजी में धारा प्रवाह बात कर रही होती है.विदेशी नागरिक उसकी शानदार अंग्रेजी बोलने की क्षमता की तारीफ करते हैं और उससे सवाल करते हैं कि वह भीख क्यों मांग रही है? इस पर बच्ची कहती है कि वह गरीब परिवार से है और परिवार का पेट पालने के लिए उसे भीख मांगनी पड़ती है.वह साफ शब्दों में बताती है कि उसके पास संसाधन नहीं हैं, जिस कारण वह स्कूल नहीं जा पा रही है.

तुम भीख क्यों मांग रही हो?

Advertisment

विदेशी नागरिक जब बच्ची से पूछते हैं कि "तुम्हें तो स्कूल जाना चाहिए, तुम इतनी अच्छी अंग्रेजी बोलती हो, फिर भीख क्यों मांग रही हो?" तो बच्ची बड़े सहज और सादगीपूर्ण तरीके से जवाब देती है कि उसकी मजबूरी गरीबी है. वीडियो में विदेशी नागरिक यह सुनकर भावुक हो जाते हैं और बच्ची से पूछते हैं कि "अगर मैं तुम्हें स्कूल भेजूं तो क्या तुम जाओगी?" इस पर बच्ची बिना झिझक कहती है, "हां, मैं प्रॉमिस करती हूं कि अगर आप मुझे स्कूल भेजेंगे, तो मैं स्कूल जाउंगी." आगे विदेशी नागरिक कहता है कि तुम अपना नंबर मुझे देना, मेरी फाउंडेशन तुम्हारी मदद करेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- 'हर लड़की को छेड़ता रहता है...' जब युवती ने युवक के पिता को बताई छेड़छाड़ की कहानी!

वीडियो का क्या हुआ असर?

यह वीडियो लाखों लोगों द्वारा शेयर किया जा चुका है और इसे देखने के बाद कई लोग बच्ची की मदद के लिए आगे आए हैं. लोग न केवल उसके साहस और आत्मविश्वास की सराहना कर रहे हैं, बल्कि उसकी शिक्षा और भविष्य को लेकर चिंता भी जता रहे हैं. इस वीडियो ने समाज में व्याप्त गरीबी और शिक्षा के अभाव की गंभीरता को भी उजागर किया है.यह वीडियो हमें याद दिलाता है कि टैलेंट किसी भी स्थिति में छिपा नहीं रह सकता, बस उसे सही दिशा देने की जरूरत होती है.

Advertisment

 

Viral Video
Advertisment
Advertisment