Advertisment

Viral Bhoot Video : बाइक चलाते दिखा भूत, देख लोगों में मची खलबली, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो!

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि बाइक को भूत चला रहा है. बाइक पर सवार भूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक खड़ी बाइक को भूत चला रहा है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है और लाखों लोग इसे देख चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाइक, जिसे किसी ने नहीं छुआ, अपने आप में तेजी से सड़क पर दौड़ने लगती है. बाइक के ऊपर कोई व्यक्ति नहीं दिखाई दे रहा है, फिर भी बाइक सीधे सड़क पर चलती जा रही है.

Advertisment

क्या सच में भूत चला रहा है बाइक? 

इस विचित्र घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है और इसे लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोग इसे भूत-प्रेत से जोड़ रहे हैं और मान रहे हैं कि यह किसी अलौकिक शक्ति का प्रभाव है. वहीं, कुछ लोग इसे एक मजाक या किसी तकनीकी गड़बड़ी का परिणाम मान रहे हैं.

Advertisment

वीडियो में दिखाया गया है कि बाइक पहले खड़ी होती है, फिर अचानक उसमें जान आ जाती है और वो चलने लगती है. इसके चलते कई लोग हैरान हैं और इसे देखकर आश्चर्यचकित हो रहे हैं. हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि यह वीडियो फर्जी है और इसे एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- कोलकाता की मशहूर कचौरी खाकर विदेशी फूड ब्लॉगर हुआ बीमार, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

Advertisment

आखिर क्या है वीडियो की सच्चाई? 

जब इस वीडियो की सच्चाई की पड़ताल की गई तो सामने आया कि वीडियो को एडिटिंग करके इस तरह दिखाया गया है कि बाइक खुद से चल रही हो. विशेषज्ञों का कहना है कि यह संभव है कि बाइक की हैंडल लॉकिंग में गड़बड़ी हुई हो और किसी हल्की ढलान या हवा के झोंके की वजह से बाइक अपने आप चलने लगी हो.

इसके अलावा बाइक की गियर और क्लच की स्थिति के चलते भी ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. कई बार ऐसा होता है कि पार्किंग में खड़ी बाइक का गियर सही से लगने के बजाय न्यूट्रल हो जाता है और सड़क पर थोड़ी ढलान होने की स्थिति में वह आगे की ओर खिसकने लगती है. इससे बाइक का खुद से चलना प्रतीत हो सकता है, जो कि एक सामान्य तकनीकी घटना है.

Ghost Video Viral Video Viral Ghost Video ghost
Advertisment
Advertisment