Advertisment

Ghost Story: किन लोगों के पीछे पड़ते है भूत! क्या भूत ले सकते है जान, जानें सच्चाई

इस दुनिया में कई लोग ऐसे है जो भूत- प्रेत पर यकीन करते है, तो कुछ ऐसे है जो भूत प्रेत पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं रखते है. वहीं आज 21वीं सदी में भी कई लोग ऐसे है. जो कि भूत प्रेत पर विश्वास रखते है.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
couple (19)

काफी लोग ऐसे होते है जब उनके घर में भूत- प्रेत होते है, तो उन्हें लगता है कि यह उनके कोई रिश्तेदार या कोई दोस्त है. जो कि कई साल पहले मर चुके है. वहीं 10 में 5 लोगों ने तो भूत- प्रेत का सामना किया होगा या फिर उन्हें अपने आस- पास भूत - प्रेत का एहसास हुआ हुआ होगा. हम कितने ही पढ़ें- लिखे क्यों ना हो फिर भी कहीं ना कहीं हम भूत- प्रेत पर विश्वास कर ही लेते है. वहीं धर्मो की मान्यताओं के अनुसार अगर अच्छी आत्मा  है तो बुरी आत्मा भी है. कई लोगों के भूत- प्रेत से जुडे काफी सारे सवाल होते है. आज हम आपके सारे सवाल के जवाब देंगे. 

Advertisment

आत्मा कैसे बनती है 

हिंदू धर्म के अनुसार भूत-प्रेत एक अलौकिक शक्ति होते है. हिंदू धर्म के अनुसार जब किसी की इच्छा पूरी नहीं होती है और वो मर जाता है, तो वह आत्मा बनता है. वहीं हिंदू धर्म के अनुसार जब किसी इंसान की मरने से पहले कोई इच्छा पूरी नहीं हो पाती, तो वो स्वर्ग और नरक नहीं जाता है. बल्कि वह धरती पर ही आत्मा बनकर भटकता है. इसके अलावा तीन टाइप की आत्मा होती है- जीवात्मा, प्रेतात्मा और सूक्ष्मात्मा होती है. 

क्या भूत ने किसी को मारा है 

एक्सपर्ट के मुताबिक अब तक भूत या प्रेत की वजह से किसी भी इंसान की मौत नहीं हुई है. वहीं इसके अलावा एक्सपर्ट यह भी बताते है कि भूत- प्रेत अशरीरी होते हैं और उनका शरीर भौतिक नहीं होता है. 

इन लोगों पर अटैक करते है भूत- प्रेत 

मान्यताओं के अनुसार आत्माएं कमजोर शरीर पर ही अटैक करती है. वहीं जो लोग दिमागी कमजोर होते है. साथ ही जो लोग हमेशा डरे- डरे रहते है. उन पर भूत- प्रेत का साया ज्यादा होता है. 

ये भी पढे़ं - Ghost Story: आखिर रात में ही क्यों दिखते हैं भूत-प्रेत, सच्चाई जानकर छूट जाएंगे पसीने

ये भी पढे़ें - Life After Death: मरने के 13 दिन तक आत्मा रहती है परिवार के साथ, जानें इसके पीछे का रहस्य

ऐसे बचें भूत- प्रेत से 

Advertisment

जब भी आपको लगें कि आपके आस- पास भूत-प्रेत का साया है, तो आप हनुमान जी का स्मरण करें और हनुमान चालिसा पढ़ें. इसके अलावा आप सरसों के तेल या शुद्ध घी का दिया जलाकर काजल लगाएं. इससे आपकी बुरी नजर से रक्षा होगी. 

करें ये सावधानी 

कभी भी ऐसी जगह पर ना जाएं, जहां पर किसी तांत्रिक ने कोई अनुष्ठान कर रखा हो या फिर जहां किसी की बलि दी जाती हो. कभी भी टोने टोटके वालें तांत्रिक के पास ना जाएं. वहीं भूत-प्रेत के लिए कभी भी कोई टोने-टोटके ना करें. 

ये भी पढ़ें - Video: ट्रांसफार्मर पर दिखा भूत! तो लोगों ने किया ऐसा काम देखकर हैरान हो जाएंगे आप

ये भी पढे़ं Sleep Facts: क्या आपको भी सोते वक्त सुनाई देती है अजीबोगरीब आवाजें, जानें सच्चाई

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Ghost attack fair of ghosts belief in ghosts Ghost fair ghost
Advertisment
Advertisment