Advertisment

Ghost Story: भूत-प्रेतों से पूछना चाहते हैं सवाल...इन तरीको से मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब

आत्मा है या नहीं इस पर ना जानें कितनी सदियों से बहस चलती आ रही है. कुछ लोग है जो आत्मा में विश्वास करते है, तो कुछ लोग आत्माओं का नाम आते ही उसे अंधविश्वास मानते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
ghost

Ghost Story: आज भी 21 वीं सदी में काफी लोग है, जो कि भूत भुलाने और भगाने का दावा करते है. ना जानें कितने तरह के तांत्रिक, बाबा और भी कई तरह की चीजें चलती आ रही है. आत्मा दो तरह की होती है- अच्छी आत्मा और बुरी आत्मा. अच्छी आत्मा को लोग भगवान का रुप समझ लेते है, तो वहीं बुरी आत्मा से लोग परेशान रहते है. वहीं हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार आध्यात्मिक लोगों के पास भूत- प्रेत भटकते भी नहीं है. हर तांत्रिक, बाबा के अपने अपने तरीके होते है, जिनसे वो किसी के शरीर में भूत भेजना और निकालने का काम करते है. 

Advertisment

आत्मा को बुलाने की विघा 

आत्मा को बुलाने की विघा को प्लेनचिट कहते है. आत्माओं को बुलाने का यह विज्ञान है. यह स काफी साल से किया जा रहा है. मान्यताओं के अनुसार जिन आत्माओं को शांति नहीं मिली है, वे इस विघा से आपके पास्ट, प्रेजेंट और फ्यूचर की जानकारी दे सकती हैं. इसके अलावा वह आपकी परेशानी का हल भी आपको दे सकते हैं. 

बुलाना है आसान लेकिन भेजना.....

मान्यताओं के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि आप आत्मा को बुला तो सकते हैं, लेकिन भेजना उतना ही मुश्किल होता है. इसके अलावा कईं बार आत्मा वापस नहीं जाती है. वहीं जो आत्मा वापस नहीं जाती है. वह आपकी लाइफ में होनी और अनहोनी चीजों का ला सकती हैं. इसके अलावा लोग कई बार इस वजह से आत्महत्या , पागलखाना या कैदखाना जैसी चीजों में फस जाते है. 

ये है तरीके 

भूत से सामना - इसके लिए आप किसी भूत घर, महल पर जाएं और वहां जाकर आत्मा को बुलाएं. उसके बाद आपको ऐसा लगेगा कि कोई आपको टच कर रहा है, या कोई आपको आवाज लगा रहा है. फिर आप उससे बात कर सकते हैं. 

खुद बुलाएं - आप एक टेबल लगी कुर्सी पर बैठ जाए. फिर टेबल पर एक कोरा पेज रखे और फिर हाथ में पेंसिल हल्के से पकड़कर रखे. फिर आत्मा को बुलाएं. जब आत्मा आ जाएगी तो पेंसिल हिलने लगेगी. साथ ही खुद ही लिखने लगेगी. अब आप अपने सवाल पुछ सकते हैं. 

उइजा बोर्ड - एक लकड़ी के बोर्ड पर एक साइड इंग्लिश  और हिंदी के अक्षर लिखें और दूसरी तरफ नंबर लिखें और ऊपर हां और ना लिखें. बीच में एक गोला बनाएं और उस पर एक कटोरी रख दें. अब कमरे के किसी कोने में अगरबत्ती जला दे. फिर उस कटोरी पर उंगली रखकर आत्मा को बुलाएं. आत्मा के आते ही कटोरी हिलने लगेगी अब आप उससे सवाल पुछ सकते  हैं. 

ऐसे भेजे वापस 

Advertisment

आत्मा को वापस भेजने के लिए आप उसको बार- बार धन्यवाद कहें और कहें कि जो आपने हमारे लिए किया है उसके लिए हम आपका शुक्रगुजार रहेंगे. अब आप वापस जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - Ghost Story: किन लोगों के पीछे पड़ते है भूत! क्या भूत ले सकते है जान, जानें सच्चाई

ये भी पढे़ं Ghost Story: आखिर रात में ही क्यों दिखते हैं भूत-प्रेत, सच्चाई जानकर छूट जाएंगे पसीने

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 



 

 

 

Viral fair of ghosts belief in ghosts Ghost fair ghost
Advertisment
Advertisment