Advertisment

Viral Video : इलेक्ट्रिक ट्रांसफार्मर पर भूतों ने किया अटैक, बार-बार खराबी आने पर ओझा से कराया झाड़-फूंक!

एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि गांव का ट्रांसफार्मर खराब होने के बाद पूजा की गई. इस खबर को सुनने के बाद लोगों ने हैरानी जताई है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Viral Video

वायरल वीडियो (X)

बिहार के समस्तीपुर जिले के एक गांव में इन दिनों एक विचित्र घटना चर्चा का विषय बनी हुई है. गांव के लोग दावा कर रहे थे कि उनके गांव का बिजली का ट्रांसफार्मर बार-बार खराब हो रहा था और इसके पीछे किसी बुरी आत्मा या भूत-प्रेत का साया था. इस घटना को लेकर गांव में अंधविश्वास और भूत-प्रेत से जुड़ी कई कहानियां तूल पकड़ ली.

Advertisment

बार-बार खराब हो रहा था ट्रांसफार्मर

गांव के लोगों का कहना था कि पिछले कुछ दिनों से गांव के बिजली ट्रांसफार्मर में बार-बार खराबी आ रही थी. बिजली विभाग द्वारा बार-बार ठीक कराने के बावजूद ट्रांसफार्मर ठीक से काम नहीं कर रहा था. गांव वालों ने इसे सामान्य तकनीकी खराबी मानकर नजरअंदाज किया, लेकिन जब समस्या बढ़ती गई और ट्रांसफार्मर को बार-बार ठीक कराने के बावजूद वह खराब होता रहा, तब लोगों ने इसे भूत-प्रेत का असर मानना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- आराम से सो सकते हैं 100 लोग, ये है दुनिया की सबसे बड़ी खाट!

Advertisment

भगत ओझा से करवाई गई पूजा

गांव वालों का अंधविश्वास बढ़ते देख गांव के कुछ बुजुर्गों ने सुझाव दिया कि ट्रांसफार्मर पर कोई बुरी आत्मा का साया हो सकता है. इसके बाद गांव के ही एक प्रसिद्ध भगत ओझा से संपर्क किया गया, जिन्होंने ट्रांसफार्मर पर पूजा-अनुष्ठान किया. भगत ने तंत्र-मंत्र के जरिए बुरी आत्माओं को भगाने का प्रयास किया, ताकि ट्रांसफार्मर सही हो सके और बिजली आपूर्ति सामान्य हो जाए. गांव के लोग इस पूजा में शामिल हुए और आशा थी कि पूजा के बाद ट्रांसफार्मर ठीक हो जाएगा. हालांकि, इस दावें की न्यूज नेशन बिल्कुल भी पुष्टि नहीं करता है. 

Advertisment

पूजा के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं हुआ ठीक

हालांकि, पूजा-अनुष्ठान और तांत्रिक उपायों के बावजूद ट्रांसफार्मर की समस्या बनी रही. ट्रांसफार्मर ठीक नहीं हो पाया, जिससे गांव के लोगों में निराशा फैल गई. अब गांव के कुछ लोग इसे केवल एक अंधविश्वास मानते हैं, जबकि कुछ अभी भी मानते हैं कि इसमें कुछ रहस्य जरूर है. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों का मानना है कि ट्रांसफार्मर में बार-बार खराबी आना एक सामान्य तकनीकी समस्या हो सकती है, जो या तो ओवरलोडिंग या खराब रखरखाव के कारण होती है. विशेषज्ञों का कहना है कि इसे अंधविश्वास या भूत-प्रेत से जोड़ने की बजाय, समस्या का समाधान सही तरीके से किया जाना चाहिए.

Viral Video Bihar Samastipur Viral News Today Bihar Samastipur
Advertisment
Advertisment