Advertisment

Wildlife Viral Video : शेरों की फौज को जिराफ़ ने एक लात से लगाई क्लास, आखिर में जान बचाकर भागने पर हुए मजबूर

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक जिराफ शेरों की टीम को भागने पर मजबूर कर देता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वाइल्डलाइफ वीडियो वायरल (X)



सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में चौंकाने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद यकीन ही नहीं होता है. हम आपके साथ एक जंगल का एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल,  अफ्रीका के जंगलों से एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि शेरों का एक झुंड एक अकेले जिराफ पर हमला कर देता है.

Advertisment

जंगल के राजा की हुई फजीहत

जंगल का राजा कहे जाने वाले शेरों से घिरा जिराफ पहले असहाय नजर आता है, लेकिन कुछ ही पल बाद वह अपनी ताकत और हिम्मत से शेरों को कड़ी चुनौती देता है. यह वीडियो अपने आप में रोमांचक और हैरान कर देने वाला है, जिसमें जिराफ ने न सिर्फ खुद की रक्षा की बल्कि शेरों की टीम को भागने पर मजबूर कर दिया.

शेरों की फौज को कर देता है गायब

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि शेरों ने प्लान बनाकर जिराफ पर हमला किया. वे उसे नीचे गिराने की कोशिश करते हैं और अपनी ताकत और चालाकी से उसे शिकार बनाने की सोचते हैं. लेकिन जिराफ की कद-काठी और लंबे पैर उसकी सबसे बड़ी ताकत साबित होते हैं. शेरों की यह चालाकी उस वक्त धरी की धरी रह जाती है जब जिराफ अपनी जान बचाने के लिए अपने पैरों से जोरदार वार करता है. जिराफ के इन वारों से शेर तितर-बितर हो जाते हैं और उन्हें अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- ट्रेन के क्लोज जाकर युवक ने दी मौत को चुनौती, देख दहल जाएगा दिल

आत्मरक्षा के लिए होते हैं गुण

यह घटना इस बात का बेहतरीन उदाहरण है कि जंगल में हर जीव के पास आत्मरक्षा के लिए कुछ न कुछ खास गुण होते हैं. शेरों की टोली जहां इसे एक आसान शिकार समझकर हमला करती है, वहीं जिराफ की मजबूत टांगें और उसके वार उसे शिकार बनने से बचा लेते हैं. वीडियो में शेरों की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिराफ की ताकत कितनी अधिक होती है. आमतौर पर शेर अपने शिकार को आसानी से मात दे देते हैं, लेकिन इस बार उन्हें भागने पर मजबूर होना पड़ा.

Advertisment

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा? 

वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है, और लोग जिराफ की बहादुरी की सराहना कर रहे हैं. बहुत से यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए कह रहे हैं कि यह वीडियो एक उदाहरण है कि कभी-कभी कमजोर समझा जाने वाला जीव भी अपनी बुद्धिमत्ता और साहस से ताकतवर पर भारी पड़ सकता है. जंगल का राजा कहे जाने वाले शेरों को इस बार अपनी हिम्मत आजमाने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

Wildlife Video Viral Viral Wildlife Video Wildlife Video Today Wildlife Video
Advertisment
Advertisment