Advertisment

Viral Sea Gold Video : समुद्र के नीचे मिली सोने की खदान, देख लोग बोले- बाप रे बाप इतना सोना!

एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि समुद्र के नीचे सोने की ईंटें मिली हैं. सोने की खदान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (IG)

Advertisment
सोशल मीडिया पर कब क्या सामने आ जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जो अपने आप में चौंकाने वाले होते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि समुद्र के नीचे सोनी बिस्किट पाई गई हैं. इस वीडियो ने इंटरनेट पर खासी चर्चा बटोरी है, और लोगों में इसे लेकर काफी जिज्ञासा भी है. हालांकि, अभी लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि क्या सच में ऐसा हो सकता है?

क्या सच में मिल गया सोने का खजाना?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नहीं बल्कि हजारों सोने के बिस्किट नजर आ रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लाइन से बिस्किट का शेड बनाया गया है. एक ट्रक भी नजर आ रहा है जिस पर सोने की ईंटें नजर आ रही हैं. अब तक तो हम यही सोच रहे थे कि ये रियल होगा लेकिन हम आपको बता दें कि यह वीडियो AI एडिटेड हो सकता है क्योंकि यह वीडियो असली नहीं है. आजकल लोग सोशल मीडिया पर AI जेनरेटेड वीडियो बनाते रहते हैं. जैसे ये वीडियो बनाया गया है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस वीडियो को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोग इसे मजाक के रूप में ले रहे हैं, तो कुछ लोग इसे समुद्री प्रदूषण का उदाहरण बता रहे हैं. वहीं, कुछ विशेषज्ञ इस वीडियो की सत्यता पर सवाल उठा रहे हैं और इसे फर्जी करार दे रहे हैं. बता दें कि समुद्र में प्लास्टिक और अन्य कचरे का मिलना आम बात नहीं है, लेकिन इस तरह से सोने की बिस्किट मिलना असामान्य है. हालांकि यह वीडियो वायरल हो रहा है, लेकिन इसकी सत्यता पर संदेह है. लोगों को इस तरह की वायरल खबरों को बिना जांचे-परखे मान लेना नहीं चाहिए. ऐसे मामलों में सही जानकारी के लिए विशेषज्ञों की राय और संबंधित एजेंसियों की जांच का इंतजार करना ही सही रहता है.
Viral Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment