Advertisment

Viral Video : स्पाइडर ऐसे करते हैं अपना शिकार, देख नहीं होगा आपको यकीन!

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मकड़ी का आतंक देखकर आप एक पल के लिए चौंक जाएंगे. मकड़ी ने एक मक्खी को ऐसे मारा कि हर कोई देखकर हैरान रह गया.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्पाइडर यानी मकड़ी द्वारा मक्खी का शिकार बेहद ही खतरनाक और चौंकाने वाले तरीके से किया गया है. यह वीडियो लाखों बार देखा जा चुका है और इसे देखकर लोग हैरान रह गए हैं. इस वीडियो में एक शख्स मकड़ी के पास मक्खी को ले जाता है और जैसे ही मक्खी स्पाइडर के पास पहुंचती है, मकड़ी बिना कोई समय गंवाए उस पर हमला कर देती है.

Advertisment

एक झटके में मकड़ी कर देती है हत्या

वीडियो में देखा जा सकता है कि स्पाइडर कितनी तेजी से मक्खी को अपने जाल में फंसाने की प्रक्रिया शुरू करता है. जैसे ही मकड़ी मक्खी को पकड़ती है. वह अपने पैरों से उसे जकड़ लेती है और अपने विशेष रेशों से जाल बुनना शुरू कर देती है. यह पूरी प्रक्रिया इतनी तेज होती है कि मक्खी को संभलने का कोई मौका ही नहीं मिलता. मकड़ी अपनी शिकार को पूरी तरह से जाल में लपेट कर उसकी हत्या कर देती है. यह दृश्य प्रकृति के चक्र का एक जीवंत और भयावह प्रदर्शन है.

इस तरह से अपने जाल में फंसा लेते हैं मकड़ी

Advertisment

वीडियो को देखकर यह समझा जा सकता है कि कैसे मकड़ी अपने शिकार को फंसाने और उसे निष्क्रिय करने के लिए अपने जाल का उपयोग करती है. इस प्रक्रिया में मकड़ी अपने शिकार को पूरी तरह से घेर लेती है और फिर उसे अपने द्वारा निर्मित जाल में कसकर लपेट देती है, जिससे शिकार के बचने की कोई संभावना नहीं रहती. मकड़ी की यह शिकार करने की विधि न केवल उसे भोजन प्रदान करती है, बल्कि उसे अन्य शिकारियों से बचने का एक कुशल तरीका भी देती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- प्रभु राम का नाम सुनते ही बंदर करने लगा ऐसा काम, देख लोग के उड़ गए होश!

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इस वीडियो को प्रकृति की अद्भुत ताकत का उदाहरण मान रहे हैं, जबकि कुछ इसे डरावना और अप्राकृतिक बता रहे हैं. लेकिन इस वीडियो ने सभी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि प्रकृति के अंदर कितनी रहस्यमयी और भयावह घटनाएं घटित होती हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें- कैसे खा सकता है कोई जिंदा मछली, देख लोगों ने कहा- 'भाई ये तो राक्षस है'

Viral Viral News viral video today Viral Video Social media viral video today spider
Advertisment
Advertisment