Advertisment

Honey Purity Test: 5 सेकेंड में इस यूनिक तरीके से जानें शहद असली है या नकली?

Honey Purity Test: आप शहद की शुद्धता की पहचान करने के लिए किस तरीके का इस्तेमाल करते हैं. इंटरनेट पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसके जरिए आप 5 सेकेंड में पता कर सकते हैं कि शहद असली है या नहीं?

author-image
Vineeta Kumari
New Update
शहद

Honey Purity Test: हम अकसर लोगों को नए-नए तरीके से मार्केटिंग करते देखते हैं, लेकिन आपने कभी शहद बेचने का यह यूनिक तरीका नहीं देखा होगा. शहद असली है या नकली, यह पता कर पाना काफी मुश्किल है. आज की तारीख में कई कंपनी असली शहद बेचने का दावा करती है और बोतलों में या जार में बंद करके इसे बेच रही है. हम लोग दैनिक जीवन में उसी शहद का इस्तेमाल भी कर रहे हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सिर्फ 5 सेकेंड में पता कर सकते हैं कि शहद असली है या नकली? इसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें दुकानदार बताता है कि वह असली शहद बेच रहा है. दिलचस्प बात यह है कि जिस तरह से दुकानदार शहद असली होने का दावा करता है, वह शायद ही आपने सुना या देखा होगा. 

Advertisment

5 सेकेंड में जानें शहद असली है या नहीं?

वीडियो में एक शख्स मधुमक्खी का छत्ता लिए बैठा है और शहद बेच रहा है. इस बीच एक ग्राहक आता है और शहद की शुद्धता के बारे में पूछता है. फिर क्या दुकानदार उठता है और ग्राहक की शर्ट पर शहद डाल देता है. पहले तो ग्राहक को लगता है कि यह क्या चल रहा है, लेकिन कुछ ही सेकेंड में दुकानदार ग्राहक की शर्ट से शहद साफ कर देता है. यहां हैरान कर देने वाली बात यह है कि शहद आमतौर पर चिपचिपा रहता है. वह जहां गिरता है, वहां चिपक जाता है, लेकिन दुकानदार ग्राहक की शर्ट पर शहद डालकर उसे साफ कर देता है और उसके शर्ट पर कोई चिपचिपाहट भी नहीं रहती है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: अगर आपके घर में है AC, तो लगाने पड़ेंगे 50 पेड़

यूजर्स कर रहे मजेदार कमेंट

इंटरनेट पर शहद की शुद्धता जांचने का वीडियो छाया हुआ है. सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. इस वीडियो को फूडी राहुल नाम के इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वहीं, शहद की शुद्धता जांचने के इस तरीके पर लोग सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि पानी में डालकर टेस्ट करो तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि यह नकली है. 

Honey Purity Test how to check honey purity Gold Purity Test Social Media Viral Video Trending Purity
Advertisment
Advertisment