Advertisment

Viral Video : इंसानों की गिरी हुई हरकत, घायल मोर के नोचने लगे पंख, वायरल हो रहा वीडियो

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग ऐसी हरकतें करते नजर आ रहे हैं, जो अपने आप में चौंकाने वाली है. वीडियो देखकर आप चौंक जाएंगे कि कोई इंसान इतना कैसे गिर सकता है?

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

हमारे देश का राष्ट्रीय पक्षी मोर, जो अपनी खूबसूरती और अद्वितीय रंग-बिरंगे पंखों के लिए प्रसिद्ध है. हाल ही में एक बेहद अमानवीय और हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक घायल मोर को सड़क के बीच बेसुध हालत में पड़ा हुआ देखा जा सकता है. दुखद बात यह है कि न केवल इस पक्षी की मदद करने के बजाय, लोग इसके कीमती पंखों को नोचने और छीनने में लगे हुए हैं.

Advertisment

ये इंसान नहीं हो सकते हैं

वीडियो में साफ़ दिखता है कि मोर गंभीर रूप से घायल है और उसे तत्काल चिकित्सा की जरूरत है. मगर लोग, जिनसे उम्मीद की जाती है कि वे घायल पक्षी को बचाने में मदद करेंगे, उसकी पंखों को लेकर भागते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो न केवल इंसानियत की कमी दिखाता है, बल्कि हमारे समाज में बढ़ती संवेदनहीनता को भी उजागर करता है.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग शख्स पर सांड का खतरनाक हमला, वीडियो देख दहल जाएगा आपका दिल!

मोर भारतीय संस्कृति का है हिस्सा

मोर को भारतीय संस्कृति में विशेष स्थान प्राप्त है. यह पक्षी न केवल हमारी परंपराओं का हिस्सा है, बल्कि राष्ट्रीय पक्षी होने के नाते इसके प्रति संरक्षण और संवेदनशीलता की आवश्यकता होती है. फिर भी, यह वीडियो यह सवाल उठाता है कि क्या हम सच में इस पक्षी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं?

इन लोगों के ऊपर होने चाहिए कार्रवाई

इस घटना ने वन्यजीव और पर्यावरण प्रेमियों को झकझोर कर रख दिया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

Advertisment

लोग दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और घायल मोर को उचित चिकित्सा सहायता प्रदान करने की अपील कर रहे हैं. मोर को भारतीय कानून के तहत संरक्षित पक्षी माना जाता है और इसकी हत्या, चोट पहुंचाना या इसके पंखों को नुकसान पहुंचाना दंडनीय अपराध है. ऐसे में यह घटना न केवल कानूनी दृष्टिकोण से गंभीर है, बल्कि हमारी नैतिकता पर भी सवाल खड़े करती है.

Viral Viral News news Viral Video
Advertisment
Advertisment