Advertisment

Viral Video : इस इजरायली लड़की की मुस्लिम महिला से क्यों की जा रही है तुलना?

एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक इजरायली महिला खुलकर डांस कर रही है. इस महिला का वीडियो पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है और सबसे हैरानी की बात तो ये है कि लोग इसकी तुलना मुस्लिम महिलाओं से कर रहे हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
israel eden golan

वायरल वीडियो (X)



हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें इजरायल की युवतियां खुशी से झूमती और नाचती नजर आ रही हैं. इस वीडियो के जरिए इजरायल और इस्लामिक समाजों में महिलाओं की स्थिति की तुलना की जा रही है. इस वीडियो का मुख्य आकर्षण ईडन गोलन नाम की एक युवती है, जो अब इजरायल में महिला स्वतंत्रता और खुशहाली का प्रतीक बन गई है. वीडियो में इजरायल की युवतियां बिना किसी डर और दबाव के खुले में नाचती-गाती हुई दिखती हैं, जो कि उनकी स्वतंत्रता और खुशहाली का प्रमाण माना जा रहा है.

Advertisment

आखिर मुस्लिम महिलाओं से क्यों किया जा रहा है तुलना?

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है, जहां इजरायल की महिलाओं की आजादी और इस्लामिक समाजों में महिलाओं की स्थिति की तुलना की जा रही है. इस्लामिक समाजों में महिलाओं को अक्सर बुर्के और अन्य धार्मिक परिधानों में देखा जाता है, जिसे कुछ लोग 'पोर्टेबल टेंट' के रूप में संदर्भित करते हैं. कई आलोचक यह तर्क देते हैं कि इस्लामिक समाज में महिलाओं के लिए खुशी और आजादी की कोई जगह नहीं है और उनके जीवन को दु:खद और सीमित बताया जाता है.

खुलकर जीने का प्रतीक बन गई है ईडन

Advertisment

ईडन गोलन, जो इस वीडियो का केंद्र बिंदु हैं, अब इजरायल में महिला स्वतंत्रता का प्रतीक बन चुकी हैं. इस वीडियो ने उन्हें रातों-रात सोशल मीडिया की सनसनी बना दिया है. लोग उन्हें एक ऐसी महिला के रूप में देख रहे हैं जो अपनी खुशी और आजादी को खुलकर जी रही है. वहीं दूसरी ओर, कुछ लोग इस वीडियो को एक तरह से इस्लामिक समाजों पर कटाक्ष के रूप में भी देख रहे हैं, जहां महिलाओं को पारंपरिक मान्यताओं और नियमों के तहत सीमित किया जाता है.

Advertisment

इस वीडियो और इसकी प्रतिक्रियाओं ने एक बार फिर महिलाओं के अधिकारों और उनके सामाजिक स्थान को लेकर एक महत्वपूर्ण चर्चा को जन्म दिया है. ईडन गोलन अब सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि उन लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं, जो अपनी स्वतंत्रता और खुशी के लिए संघर्ष कर रही हैं. इस वीडियो ने दुनियाभर में यह संदेश फैलाया है कि महिलाओं को उनकी आजादी और खुशी का हक मिलना चाहिए, चाहे वह किसी भी समाज से क्यों न हों.

 

israeli soldiers Viral Israeli Soldier Video Viral Israeli Soldier Viral Video
Advertisment
Advertisment