Advertisment

Viral Video: पाकिस्तान में निकली जगन्नाथ यात्रा, पाकिस्तानी देखते रह गए हक्क बक्क...देखें वीडियो

इस्लामिक राष्ट्र में हिंदुओं ने बड़ी धूमधाम से के साथ जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली. जहां रथ को गेंदा के फूलों से सजाया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 99 फीसदी मुस्लिम आबादी के बीच हिंदुओं द्वारा मनाई जा रही

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
Jagannath Rath Yatra

Jagannath Rath Yatra

Jagannath Rath Yatra: वैसे तो पाकिस्तान की हालत धीरे-धीरे बद से बदतर होती जा रही है, लेकिन वहां हिंदुओं की हालत भी बेहद खराब है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में हिंदुओं-सिक्खों की बहन-बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं. उन पर जबरन अत्याचार होता है. ऐसे में वहां हिंदू अपनी धार्मिक यात्रा निकाल रहे हैं. इस इस्लामिक राष्ट्र में हिंदुओं ने बड़ी धूमधाम से के साथ जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली. जहां रथ को गेंदा के फूलों से सजाया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 99 फीसदी मुस्लिम आबादी के बीच हिंदुओं द्वारा मनाई जा रही पुरी की प्रसिद्ध रथ यात्रा को देखकर वहां के लोग आश्चर्यचकित हो गए. औमतौर पर रथ यात्रा सिंध की राजधानी कराची में आयोजित किया गया था.

Advertisment

पाकिस्तान में जगन्नाथ रथ यात्रा ने कई सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींच रहा है. इससे जुड़े कई ऑनलाइन वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें पाकिस्तान की सड़कों पर हिंदुओं को भक्तों को भक्ति गीत गाते हुए और पारंपरिक साड़ी पहने महिलाओं को भजनों पर नाचते हुए दिखाया गया है.  इस रथ को फूलों से सजाया गया है और पाकिस्तानी झंडा भी हवा में लहराता हुआ देखा गया.

इस्लामिक राष्ट्र पाकिस्तान में हिंदुओं द्वारा मनाई जा रही पुरी की भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स बेहद हैरान रह गए. इस रथ यात्रा कराची में आयोजित की गई थी. इस दौरान कई लोग जरुरतमंदों को पानी की बोतलें बांटते भी दिखे.

Advertisment

इंस्टाग्राम यूजर  vikash_vada and nickyeditss ने वीडियो शेयर किया है. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई है. एक मुस्लिम यूजर alizaakhan0479 ने पोस्ट जबाव देते हुए कहा कि हिंदू कम से कम इस्लामिक राष्ट्र पाकिस्तान में तो खुश हैं. वरना इंडिया में तो हिंदू हमेशा खतरे में ही होता है. वहीं दूसरे इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “यह हमारा कराची है, सम्मान,'' तीसरे ने कहा, "एक भारतीय मुस्लिम के रूप में, इससे मेरा दिल खुश हो गया.

IRCTC ने निकाला जगन्नाथ पुरी का खास पैकेज, यहां जानें कैसे करें बुकिंग

Jagannath Rath Yatra
Advertisment
Advertisment