Advertisment

King Cobra Video : 1 साल के बच्चे ने किंग कोबरा की निकाली हेकड़ी, देख लोगों को नहीं हुआ यकीन

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक बच्चा सांप के साथ खेलता नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चा जिस तरह से सांप के साथ खेल रहा है वह अपने आप में खतरनाक है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल स्नेक वीडियो (ig)

सोशल मीडिया पर हर दिन एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को मिलते हैं. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें एक बच्चा आपको सोचने पर मजबूर कर देगा. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा बच्चा खतरनाक कोबरा सांप के साथ खेलता हुआ नजर आ रहा है.

Advertisment

कोबरा के साथ खेलता हुआ बच्चा

वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा बिना किसी डर के सांप के पास बैठा है और उसे हाथ से छूने की कोशिश कर रहा है. जबकि आमतौर पर कोबरा सांप को बेहद खतरनाक और जहरीला माना जाता है, इस वीडियो में बच्चा पूरी तरह से निर्भीक नजर आ रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. कुछ लोग इस घटना को "अविश्वसनीय" और "चौंकाने वाला" बता रहे हैं, वहीं कुछ लोग इस वीडियो को देखकर चिंतित भी हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- पॉपुलर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर का MMS VIDEO हुआ लीक, तेजी से हो रहा है वायरल!

Advertisment

हो सकता है फेक वीडियो?

कुछ लोगों का मानना है कि यह वीडियो वास्तविक हो सकता है, जबकि कुछ इसे एडिटेड और नकली बता रहे हैं. हालांकि, वीडियो की सत्यता को लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. जानकारों का कहना है कि अगर यह वीडियो असली है, तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि कोबरा का डंक जानलेवा हो सकता है. 

Advertisment

कोबरा सांप कितना होता है खतरनाक? 

कोबरा सांप दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक माना जाता है. इसकी खतरनाक होने का मुख्य कारण इसकी जहरीली बाइट होती है. कोबरा सांप की विष ग्रंथियों से निकला जहर न्यूरोटॉक्सिन (neurotoxin) होता है, जो तंत्रिका तंत्र (nervous system) पर असर डालता है और सांस लेने में कठिनाई पैदा कर सकता है, जिससे मृत्यु भी हो सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-  आपने देखा कभी सांपों का बगीचा?, होती है जहरीले सांपों की खेती...इस जगह है ये गार्डन

Viral News Viral Video cobra video cobra video viral king cobra video
Advertisment
Advertisment