Advertisment

Maharaj Anirudh Acharya Ji Video : 'दादा जी तो टपक जाएंगे...' अनिरुद्ध आचार्य जी ये कैसा बयान?

महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी की एक क्लिप वायरल हो रही है, जो अपने आप में चौंकाने वाली है, जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह यही सोच रहा है कि बाबा कैसे बोल सकते हैं?

author-image
Ravi Prashant
New Update
Maharaj Anirudh Acharya Ji Video

महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी वायरल वीडियो क्लिप (X)



सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में चौंकाने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है. जैसे कि महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी का वायरल क्लिप का वीडियो. हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी छा हुए हैं. हम आपके साथ उनका एक ऐसा ही वीडियो शेयर कर रहे हैं, जो काफी हैरान करने वाला है. वायरल वीडियो के एक हिस्से में एक बच्चा उनसे सवाल करता है जो सुनने में काफी भावुक और चिंताजनक है.

Advertisment

बच्चे का सवाल सुन महाराज भी हो गए हैरान

बच्चा कहता है कि उसके घर में उसके पिता और दादा दोनों शराब पीते हैं. पिता एक कमरे में शराब का सेवन करते हैं और दादा दूसरे कमरे में. इससे घर में भारी बदबू होती है, जिससे भगवान का ध्यान करना उसके लिए मुश्किल हो जाता है. इस सवाल के जवाब में महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी जो कहते हैं, वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है.

ये भी पढ़ें- चाहते हैं तरक्की पाना और अपनी हर इच्छा पूरी करना? तो पढ़ें नीम करोली बाबा की ये चालीसा

आखिर महाराज जी ने क्या कहा?

महाराज ने कहते हैं, "दादा जी तो टपक ही जाएंगे." इस क्लिप को देखने के बाद कुछ लोगों ने इस बयान को असंवेदनशील और अनुचित बताया है. हालांकि, इस वीडियो का क्लिप काटकर वायरल किया जा रहा है, जिसके कारण पूरा संदर्भ इसमें नहीं है. इस तरह के वायरल क्पिल को लेकर महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी के समर्थकों का कहते हैं कि उनके शब्दों का गलत अर्थ निकाला जा रहा है और वीडियो को संदर्भ से बाहर करके प्रस्तुत किया गया है.

बच्चे को समझाने की कोशिश

पूरा मामला यह है कि महाराज अनिरुद्ध आचार्य जी ने उस बच्चे की स्थिति को समझते हुए उसे सांत्वना देने की कोशिश की. उन्होंने अपनी शैली में बच्चे को समझाया कि परिस्थितियां कठिन हो सकती हैं, लेकिन संयम और धैर्य से काम लेना चाहिए. महाराज का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था बल्कि उन्होंने बच्चे को समझाने का प्रयास किया कि जीवन में आने वाली कठिनाइयों का सामना कैसे किया जाए.

Viral Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment