Advertisment

Bihar : स्मार्ट मीटर का नया कारनामा, शख्स को आया 31 लाख रुपये का बिजली बिल

बिहार में स्मार्ट मीटर के नाम पर लूट का एक नया मामला सामने आया है. एक यूट्यूबर ने एक वीडियो में दावा किया है कि बिहार के एक व्यक्ति को 31 लाख रुपये का बिजली बिल भेजा गया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
gets electricity bill of Rs 31 lakh

बिहार (X)

Advertisment

बिहार में स्मार्ट मीटर के नाम पर लूट का एक नया मामला सामने आया है. एक यूट्यूबर ने एक वीडियो में दावा किया है कि बिहार के एक व्यक्ति को 31 लाख रुपये का बिजली बिल भेजा गया है, जबकि उसके घर में सिर्फ दो पंखे और दो-तीन बल्ब ही लगे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद राज्य में स्मार्ट मीटर की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

स्मार्ट बन गई है घाव

वीडियो में यूट्यूबर ने कहा कि बिहार में लोगों को स्मार्ट मीटर के नाम पर स्कैम किया जा रहा है. उसने बताया कि यह मामला बिहार के एक ग्रामीण इलाके का है, जहां बिजली की खपत सामान्य रूप से बहुत कम होती है. फिर भी, स्मार्ट मीटर के जरिए इस शख्स को एक असंभव सा बिजली बिल भेजा गया है. यूट्यूबर का दावा है कि स्मार्ट मीटर की वजह से बिहार के कई लोग ऐसी ही समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जिनके चलते उनके आर्थिक हालात और भी बदतर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- अगले तीन दिनों तक नहीं होगी प्रदेश में बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता

स्मार्ट मीटर पर उठ रहे हैं गंभीर सवाल

यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसे लेकर लोगों में गुस्सा है. कई लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए राज्य सरकार और बिजली विभाग से जवाब मांग रहे हैं. लोग सवाल उठा रहे हैं कि अगर स्मार्ट मीटर इतना ही सटीक और सुरक्षित है, तो फिर ऐसी भारी-भरकम बिल कैसे आ सकते हैं?

ये भी पढ़ें- आरा में 39 स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ने से मचा हड़कंप, सभी अस्पताल में एडमिट, मौके पर पहुंचे सांसद

लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे मामले

इस मामले पर बिजली विभाग का पक्ष अब तक सामने नहीं आया है, लेकिन इस तरह की घटनाएं अगर सच साबित होती हैं, तो यह सरकार और बिजली विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकती है. बिहार में पहले भी बिजली विभाग पर भ्रष्टाचार और गलत बिलिंग के आरोप लगते रहे हैं और यह नया मामला उस आग में घी डालने का काम कर सकता है. 

ये भी पढ़ें- पति विदेश में करता था कमाई, पत्नी को मिस्ड कॉल पर हो गया किसी और से प्यार, फिर हुआ खूनी खेल

Bihar prepaid smart meter prepaid smart meter Bihar smart meter complaint Smart Meters Smart Meter
Advertisment
Advertisment