Advertisment

Viral Video : रुकिए और ये वीडियो देखिए, नहीं तो हो जाएंगे आप भी स्कैम का शिकार!

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स दिव्यांग होने का नाटक कर रहा होता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स जिस तरह से एक्टिंग करता है, वो अपने आप में चौंकाने वाला होता है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral news today 1234

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दिव्यांग होने का नाटक कर रहे शख्स को कुछ लोगों ने पकड़ लिया है. यह वीडियो न केवल हैरान करने वाला है, बल्कि इसे देखकर लोग गुस्से में भी हैं. वीडियो में एक शख्स और महिला को दिखाया गया है, जो भिखारी के रूप में नजर आ रहे हैं. शख्स वैशाखी के सहारे खड़ा हुआ है और दिव्यांग होने का नाटक कर भीख मांग रहा है. वहीं, महिला भी उसके साथ भीख मांग रही है.

वीडियो देख हिल जाएंगे आप

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब कुछ लोगों को उस व्यक्ति पर शक होता है, तो वे उसकी सच्चाई जानने की कोशिश करते हैं. उन्हें संदेह होता है कि यह शख्स वास्तव में दिव्यांग नहीं है, बल्कि भीख मांगने के लिए ऐसा नाटक कर रहा है. जैसे ही लोग उस शख्स को पकड़ते हैं और उससे सवाल-जवाब करना शुरू करते हैं, शख्स की पोल खुलने लगती है. लोग उसे मारने की कोशिश करते हैं, लेकिन तभी वह शख्स अचानक वैशाखी छोड़कर खड़ा हो जाता है और तेजी से भागने लगता है.

महिला और शख्स लोगों को बना रहे होते हैं मुर्ख

यह दृश्य देखकर वहां मौजूद लोग दंग रह जाते हैं, क्योंकि जो व्यक्ति अब तक दिव्यांग होने का नाटक कर रहा था, वह पूरी तरह से स्वस्थ निकलता है. वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि महिला और वहां मौजूद लोगों के बीच काफी देर तक बहस चलती है. लोग महिला से भी सवाल करते हैं, क्योंकि वह भी उस शख्स के साथ मिलकर भीख मांगने का नाटक कर रही थी.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. कई लोगों ने इसे भिखारियों की धोखाधड़ी करार दिया है और कहा है कि ऐसे लोग समाज की भावनाओं के साथ खेलते हैं. लोग जब अपनी सहानुभूति और सहायता के लिए इन्हें पैसे देते हैं, तो वे यह नहीं जानते कि उनकी दया का फायदा उठाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- ये वीडियो देख लीजिए! कुछ लोग ऐसे देते हैं मौत को नेवता, देख कांप जाएगी रूह

दिव्यांगता के नाम पर स्कैम

यह घटना न केवल धोखाधड़ी का एक उदाहरण है, बल्कि इससे यह भी पता चलता है कि कई लोग दिव्यांगता जैसी गंभीर समस्याओं का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे असली जरूरतमंद लोग भी शक के दायरे में आ जाते हैं. इस वीडियो के जरिए लोगों को यह संदेश भी मिल रहा है कि वे सड़कों पर भीख मांगने वालों की सच्चाई को समझने की कोशिश करें और जहां भी संभव हो, ऐसे धोखेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

Viral News Viral Video Viral Khabar Viral Khabar Today Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment