Advertisment

Most Haunted Doll: ये है दुनिया की सबसे खतरनाक भूतिया डॉल, ऐसे करती है शिकार

क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे खतरनाक भूतिया डॉल कौन सी है. यह डॉल कहां पर है और कैसे लोगों को अपना शिकार बनाती है. अगर नहीं तो आपको इस खबर में मिलेगी सारी जानकारी.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Worlds Most Haunted Doll

Most Haunted Dall: रियल वर्ल्ड के साथ-साथ पैरानॉर्मल एक्टिविटी के बारे में भी आप जानते होंगे. भूत, प्रेत, चुडै़ल के साए के बारे में भी आपने कई बार सुना, पढ़ा या देखा भी होगा. यही नहीं फिल्मों में भी इस तरह के कैरेक्ट या फिर सत्य घटना पर मूवी बन चुकी हैं. लेकिन अब जो आपको हम अपने इस लेख में जानकारी दे रहे हैं वह जानकार आपके होश उड़ जाएंगे. जी हां हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया का सबसे खतरनाक भूतिया डॉल के बारे में. जी हां दुनिया में इस भूतिया डॉल बड़े ही शातिराना तरीके से अपना शिकार चुनती है. आइए जानते हैं  आखिर क्या है इस भूतिया डॉल की कहानी. 

Advertisment

इंग्लैंड में है दुनिया की सबसे खतरना भूतिया डॉल

दुनिया की सबसे खतरनाक डॉल को लेकर बताया जाता है कि वह इंग्लैंड में है. खास बात यह है कि यह डॉल महिलाओं और पुरुषों दोनों को ही अपना शिकार बनाती है. इसको लेकर कई लोग शिकायत भी कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें - Mia Khalifa hot video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मिया खलीफा का वो वाला वीडियो, देखकर दंग रह जाएंगे आप

Advertisment

शादीशुदा पुरुषों को करती है टारगेट

इस भूतिया डॉल को लेकर कहा जाता है कि यह ज्यादातर शादीशुदा पुरुषों को अपना शिकार बनाती है. इसके पारे में पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर ली स्टीयर ने भी जानकारी साझा की है. 37 वर्षीय ली ने बताया कि इस गुड़िया का नाम एलिजाबेथ है. जी हां ब्रिटेन की महारानी के नाम पर ही इस भूतिया डॉल का भी नाम है. ली ने इस डॉल को ऑनलाइन खरीदा था. 

Advertisment

93 हजार रुपए की कीमत में एक ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए ली ने इस हॉन्टेड डॉल को खरीदा और साउथ यॉर्क्स के रॉदरहैम में अपने म्यूजियम में रख दिया. बस यहीं से इस डॉल का खेल शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि इस म्यूजियम में कुछ हॉन्टेड चीजों को ही जगह दी गई है. भूतों से जुड़ी चीजों को इस खास संग्रहालय में रखा गया है. इन्हीं के बीच ये डॉल भी है. 

ली ने किया बड़ा दावा

ली ने बातया कि एक दिन वह म्यूजियम में ही काम कर रहे थे. जहां वह खड़े थे उसे पीछे ही वह डॉल रखी थी, अचानक उन्हें महसूस हुआ कि उनकी पीठ पर जलन हो रही है औऱ कोई कुछ लिख रहा है. उन्हें यह भी एहसास हुआ कि उनकी पीठ पर किसी ने पेंटाग्राम के आकार का कुछ बनाया है. 

Advertisment

खास बात यह है कि इसके बाद उन्हें एक दो नहीं 17 से ज्यादा लोगों ने ली से इस तरह की शिकायत की. इन लोगों को भी पीठ पर जलन हुई और इसके साथ ही उन्हें लगा कि उनकी पीठ पर कोई आकार बनाया जा रहा है. इनमें ज्यादातर पुरुष थे और वह भी शादीशुदा. ली की पार्टनर साराह कार्टर ने कहा कि यह डॉल महिलाों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती है. 

यह भी पढ़ें - Sona Dey MMS: सोना डे के वायरल MMS का निकला बांग्लादेश से कनेक्शन, कौन है ये लड़की ?

डॉल में है किसी दुल्हन की आत्मा

Advertisment

कार्टर का दावा है कि इस डॉल में किसी दुल्हन की आत्मा है. यही वजह है कि वह शादीशुदा मर्दों को ही अपना शिकार बनाती है. हो सकता है कि इस दुल्हन के साथ कोई धोखा हुआ है हो या फिर उसकी शादी होते होते रह गई हो. 

बदल देती है सारे सबूत

कार्टर की मानें तो ये हॉन्टेड डॉल अपने होने के सारे सबूत भी बदल देती है. उन्होंने कहा है कि सीसीटीवी कैमरा हो या फिर डिनर कैमरे से बनाया गया वीडियो जब आप उसे चलाकर देखते हैं तो सबकुछ बदला हुआ होता है. 

Paranormal investigator horror crime story Horror World Most Haunted Doll paranormal activities Viral News
Advertisment
Advertisment