Advertisment

क्‍या बंद होगा 2000 का नोट, जानें RBI के अधिकारियों की छुट्टियां रद्द होने का सच

दावा किया जा रहा है कि 2000 के नोट बंद होने जा रहे हैं और इस वजह से आरबीआई ने अपने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद कर दिया है.

author-image
Drigraj Madheshia
New Update
2,000 रुपये के नोटों को लेकर RBI ने किया बड़ा खुलासा, जानें RTI में क्‍या दिया जवाब

प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

सोशल मीडिया (Social Media)में पिछले कई दिनों ने अफवाहों का बाजार गर्म है. अब एक फेक न्‍यूज (Fake News) तेजी से वायरल (Viral) हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि 2000 के नोट बंद होने जा रहे हैं और इस वजह से आरबीआई ने अपने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद कर दिया है. इन दिनों रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के अधिकारियों की छुट्टियां रद्द होने को यह मेसेज तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. आरबीआई ने ट्वीट कर इस खबर को भ्रामक बताया है.

Advertisment

आजकल सोशल मीडिया (Social Media)में पिछले कई दिनों से वायरल (Viral) हो रहे मैसेज में कहा जा रहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अपने अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. अफवाह फैलाने वालों का दाव है कि कुछ बड़ा होने वाला है. कई लोगों ने तो इसे 2000 रुपये के नोट और कश्मीर से भी जोड़ दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः बिना छुट्टी लिए यूपी पुलिस के सिपाही ने किया ये काम, हर कोई हुआ उसका मुरीद

दावा किया जा रहा है कि 2000 रुपये के नोट कश्मीर मुद्दों को लेकर बंद किया जा रहा है. साथ में एक न्यूज चैनल का क्लिप भी शेयर किया जा रहा है जिसमें एक एसआईटी की ओर से सरकार को की गई कुछ सिफारिशों के बारे में बताया जा रहा है.

Leave Cancelled Noteban RBI RBI 2000 Notes
Advertisment
Advertisment