Advertisment

Viral News: एक नहीं बल्कि 40 मगरमच्छों ने बुजुर्ग को बनाया अपना शिकार, मौके पर ही हो गई मौत

पानी में रहने वाले मगरमच्छ को खतरनाक जानवरों में से एक माना जाता है. इस बात की बहुत कम संभावना होती है कि कोई मगरमच्छ के हमले से बच सके.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral trending video

वायरल फोटो( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

पानी में रहने वाले मगरमच्छ को खतरनाक जानवरों में से एक माना जाता है. इस बात की बहुत कम संभावना होती है कि कोई मगरमच्छ के हमले से बच सके. जब मगरमच्छ अपने शिकार मोड में होता है या असुरक्षित महसूस करता है, तो उस समय मगरमच्छ का रूप सबसे खतरनाक होता है. अगर किसी जानवर या इंसान पर मगरमच्छ हमला कर दें तो किसी के बचने की संभावना बहुत कम है. ऐसा ही कुछ हुआ 72 साल के एक शख्स के साथ, जो मगरमच्छ के गुस्से का शिकार हो गया है.

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ें- KISS के बदले परीक्षा में पास कराने के लिए छात्रा को दी गारंटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

एक नहीं 40 मगरमच्छों ने बनाया शिकार

आपको जानकर हैरानी होगी कि करीब 40 मगरमच्छों ने मिलकर बुजुर्ग पर हमला कर दिया है. मगरमच्छ इस कदर हमला कर रहे थे कि इंसान के दो हाथ और एक पैर गायब हो गए थे. यानी मगरमच्छों के झुंड ने वृद्ध के हाथ-पैर चबा लिए. अब सवाल यह है कि इतनी बड़ी घटना कैसे हुई? बता दें कि जिस बुजुर्ग के साथ घटना हुई है, उसका नाम लुआन नाम था, लुआन आराम कर रहे मगरमच्छ को छड़ी के सहारे पिंजरे से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन यह छड़ी उनके लिए अभिशाप बन गई.

पुलिस ने घटना के बारे में क्या कहा? 

जानकारी के अनुसार, मगरमच्छ ने अंडे दिए थे, इसलिए लुआन मगरमच्छ को छड़ी से हटा रहे थे, ताकि मगरमच्छ अंडे को नष्ट या क्षतिग्रस्त न कर सके, लेकिन दांव उल्टा पड़ गया. मगरमच्छ लुआन को अपनी ओर खींच लेते हैं और सेकंड के भीतर मगरमच्छ लुआन को मार डालते हैं. उसे बचाने के लिए कई लोग मौके पर जमा हो हुए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. इस हमले में लुआन की जान चली जाती है. यह घटना कंबोडिया की है. इस संबंध में पुलिस ने कहा कि लुआन के शरीर पर इतने घाव थे कि गिनना मुश्किल था. आपको बता दें कि कंबोडिया में मगरमच्छों का व्यापार होता है, जहां मगरमच्छ के मांस और अंडे बेचे जाते हैं. यहां कई फॉर्म मिल जाएंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मगरमच्छ का रूप सबसे खतरनाक होता है
  • मगरमच्छ के गुस्से का शिकार हो गया है
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

Source : News Nation Bureau

Video viral on Social-Media Viral Video
Advertisment
Advertisment