Advertisment

भीषण गर्मी से बेहोश हो रहे हैं जानवर, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक बंदर की हालत देखकर आप हैरान रह जाएंगे. गर्मी के कारण पशुओं की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video summer

वायरल वीडियो( Photo Credit : X/SachinGuptaUP)

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. इस गर्मी से सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी गर्मी से बेहाल हैं. गर्मी इतनी बढ़ गई है कि जानवरों के लिए यह समय काफी मुश्किल हो गया है. कई जगहों से खबरें आ रही हैं कि गर्मी के कारण जानवर मर रहे हैं या उस इलाके से भाग रहे हैं. आज एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक बंदर को देखा जा सकता है. पूरी घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

गर्मी से बेहोश रहे हैं जानवर

दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो यूपी के गाजियाबाद का है, जहां एक बंदरियां पेड़ से नीचे गिर गयी है. इसके बाद लोगों ने आनन-फानन में बंदरियां को नहलाया और उसे ओआरएस का घोल दिया. इसके बाद भी वो काफी सुस्त नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बंदरियां की हालत ठीक नहीं लग रही है. वहां के स्थानीय लोगों ने बंदरियां को बचाने की कोशिश की है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उसे ओआरएस का घोल दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस से युवक ने गर्लफ्रेंड बनाने की लगाई गुहार...फिर मिला ऐसा जवाब कि देख लोग भी हुए हैरान

Advertisment

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई हजार लोग देख चुके हैं. वहीं वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि आप कुछ भी कहें, सभी देवता मानव रूप में वहां मौजूद हैं. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में ये दिल को छू लेने वाली तस्वीर है. 

Advertisment

सच में उन लोगों को सलाम है, जिन्होंने बंदरियां की जान बचाई है. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर का तापमान 52 डिग्री के पार पहुंच गया है. वहीं, देश के अन्य राज्यों में तापमान 50 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसे में लोग खुद को बचाने के लिए कई तरीके ढूंढ रहे हैं, लेकिन इतनी भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर भी फेल हो गए हैं, जिन्हें ठंडा रखने के लिए कूलर और पंखे चलाए जा रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

ghaziabad monkey viral video viral ghaziabad video Viral News Viral Video ghaziabad
Advertisment
Advertisment