Advertisment

अयोध्या में ट्रैफिक पुलिस की दिलदारी, गरीब का चालान नहीं काटा.. हेलमेट दिया, जीत लिया नेटिजन्स का दिल

देशभर में बीते कुछ सालों में सड़क दुर्घटना के कई मामले सामने आए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में मौतें भी हुई हैं. इनमें से काफी अधिक मामले दोपहिया वाहनों से संबंधित हैं.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
ayodhya police

ayodhya police ( Photo Credit : social media)

देशभर में बीते कुछ सालों में सड़क दुर्घटना के कई मामले सामने आए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में मौतें भी हुई हैं. इनमें से काफी अधिक मामले दोपहिया वाहनों से संबंधित हैं. लिहाजा सड़क सुरक्षा के मद्देनजर देश भर में दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. देश के यातायात विभाग द्वारा जारी नियमों के अनुसार, दोपहिया वाहन पर चालक और यात्री सीट पर बैठने वाले लोगों के लिए हेलमेट पहनना आवश्यक है, ताकि हम किसी भी अनहोनी में सुरक्षित रहें...

Advertisment

हालांकि, अभी भी ऐसे कई लोग हैं, जो इस नियम का पालन नहीं करते हैं, प्रशासन द्वारा इतनी सारी चेतावनी जारी करने के बावजूद भी हेलमेट के इस्तेमाल करने से बचती है. इसी से जुड़ा एक बहुत ही खास वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चला रहे एक युवक को रोकता है, मगर वो उसका चालन नहीं काटता.. बल्कि कुछ ऐसा करता है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. 

गौरतलब है कि, ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर रुद्र प्रताप द्वारा 3 अप्रैल को शेयर किए गए वीडियो में वह सड़क पर एक ऐसे व्यक्ति को रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो बिना हेलमेट पहने गाड़ी चला रहा है. वह व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चे के साथ बाइक चला रहा था. जब उससे पूछा गया कि उसने सेफ्टी गार्ड क्यों नहीं पहना है तो उसने इंस्पेक्टर के सामने हाथ जोड़ दिये.

जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, इंस्पेक्टर उसे पहनने के लिए हेलमेट देता है और गाड़ी चलाते समय इसे पहनने के लिए कहता है. इस क्लिप ने सोशल मीडिया यूजर्स को काफी ज्यादा इंप्रेस किया है. लोग इस वीडियो को काफी ज्यादा शेयर कर पुलिस अधिकारी की प्रशंसा कर रहे हैं. देखिए वीडियो: 

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tsi-rudra Pratap Mall (@tsi.rudrapratapmall)

इस वीडियो ने बड़ी संख्या में सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. कई लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर पुलिस अधिकारी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि, देश में अगर उनके जैसे पुलिस अधिकारी होंगे, तो भयानक सड़क दुर्घटनाओं में काफी ज्यादा कमी आएगी. मालूम हो कि, शुरुआती जानकारी के अनुसार, ये वीडियो धर्म नगरी अयोध्या का बताया जा रहा है. 

Source : News Nation Bureau

Viral helmet Road Accidents Police Officer
Advertisment
Advertisment