Advertisment

Video: शिकार करने पहुंचे शेरों के पीछे भैंसों ने लगा दी दौड़, शिकारियों को पड़ गया जान बचाना भारी

Lion attack: 'संगठन में शक्ति होती है' वाली कहावत तो आपने कई बार सुनी और पढ़ी होगी. इस कहावत का एक उदाहण आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें चार शेरों ने भैंसों के झुंड पर हमला करने की गलती कर दी लेकिन भैंसों ने शेरों के ऐसा सबक सिखाया

author-image
Suhel Khan
New Update
lion and buffalo fight

Lion and Buffalo Fight ( Photo Credit : ANI)

Lion attack: शिकारी भले ही कितना भी ताकतवर क्यों ना हो, लेकिन जब वह किसी जानवर के झुंड पर हमला करता है तो कई बार उसकी खुद की जान मुसीबत में फंस जाती है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें चार शेरों ने भैंसों के एक झुंड पर हमला करने की गलती दी. क्योंकि झुंड में भैंसों की संख्या बहुत थी और भैंसों ने शेरों के सामने हिम्मत दिखाई. उसके बाद शेरों का जो हाल हुआ वह आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: रोमांस के बदले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने थमाया 11 हजार रुपये का चालान

शेरों पर भारी पड़ गया भैंसों का झुंड

वीडियो में देखा जा सकता है कि चार शेर शिकार करने के लिए भैंसों के एक झुंड के पास पहुंच जाते हैं लेकिन भैंसें शेरों को देखकर घबराती नहीं है और उनका हिम्मत के साथ मुकाबला करती है. सभी भैंसें बिना घबराते शेरों की और दौड़ने लगती हैं भैंसों का आक्रामक रुख देखकर शेर समझ जाते हैं कि अब उनकी शामत आने वाली है. इसी लिए वे शिकार का इरादा त्यागकर वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझते हैं. सभी भैंस एक साथ शेरों के पीछे भागने लगती हैं और चारों शेर अपनी जान बचाकर वहां से दौड़ लगाते दिखाई देते हैं.

Advertisment

भैंसें शेरों के पीछे तब तक भागती है जब तक उन्हें ये यकीन नहीं हो जाता कि अब शेर फिर से उनके पीछे नहीं आएंगे. एक कच्चे रास्ते के पास जाकर जब शेर रुक जाते हैें तब भी भैंस वहां से पीछे नहीं हटती और वह शेरों पर हमला करने की कोशिश करती हैं. इसी बीच एक भैंस एक शेर को मारने के लिए भागती है लेकिन शेर अपनी जान बचाकर वहां से भाग खड़ा होता है. भैंसों की हिम्मत न सिर्फ अपनी और अपने साथियों की जान बचाई बल्कि शेरों को सबक भी सिखा दिया. इस वीडियो को अब तक 59 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: बेटी की पहली पीरियड्स पर माता-पिता ने केक काटकर मनाया जश्न, देख लोगों ने की जमकर तारीफ

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Viral News Lion Attack Lion lion attacks buffalo Viral Video buffalo and lion fight lion attack video
Advertisment
Advertisment