Advertisment

एक रुपये में एक से बढ़कर एक सामान बिक रहे हैं, खरीदारों की लग रही है लंबी कतार

1 रुपये में सबकुछ मिल रहा है. एक ऐसी दुकान जहां पर सामान एक रुपये में बेचे जा रहे हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral trending news

क्या आपने ऐसी दुकान देखी है? ( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

क्या आप बहुत सस्ते कपड़े खरीदना चाहते हैं? जी हां, सस्ता कहें तो एक रुपए में सब कुछ मिल जाएगा. यह सुनकर ताज्जुब हो गए होंगे? इस बारे में जो भी सुन रहा है हैरान हो रहा है. ऐसी ही एक दुकान चंडीगढ़ में खुली है, जहां एक रुपये में कपड़े, किताबें, क्रॉकरी और यहां तक ​​कि फर्नीचर तक का सामान मिल जाता है. अब इतने सस्ते रेट पर सामान मिल रहा है, इसलिए दुकान पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो रही है. दुकान पर लंबी कतारें लग रही हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- ये आम 'आम' लोगों के बस की बात नहीं, अमीर भी रेट सुनकर लौट जाएंगे घर

महज एक रुपये में मिलेगा सबकुछ
आपको बता दें कि इन दुकानों को चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा स्पेशल स्टोर के तौर पर खोला गया है. पहला स्टोर विकास नगर के सामुदायिक केंद्र और दूसरा मलोया में खोला गया है. इन दिनों लोगों द्वारा दुकान पर सामान दान किया जा रहा है और फिर उस सामान को जरूरतमंद लोगों को एक रुपये में बेचा जा रहा है. पहले शहर के सभी 35 वार्डों में 'रिड्यूस, रियूज रिसाइकल' स्टोर खोलकर लोगों से यह सामान लिया गया और अब उनमें से बेहतर क्वालिटी का सामान एक रुपये में बेचा जा रहा है. यह अभियान 5 जून तक चलाया गया था . इस सफलता के बाद नगर निगम ने स्थायी स्टोर खोलने का फैसला किया, जहां लोग दोबारा आकर सामान दान कर सकें.

यहां पर आकर कर सकते हैं दान
यह आरआरआर सेंटर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है. यहां लोग पुरानी किताबें, कपड़े और अन्य सामान दान कर सकते हैं. यहां से जो भी सामान कलेक्ट होगा उसके बाद ग्रुप के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा. नगर निगम की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है. इस पहल में शहर के लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. कई जरूरतमंदों को ऐसी चीजें मिल रही हैं, जिनकी उन्हें कई दिनों से जरूरत थी.

Source : News Nation Bureau

Chandigarh Chandigarh News in Hindi
Advertisment
Advertisment