Advertisment

पापा, मैं सीए बन गई हूं, 10 साल की मेहनत रंग लाई, सफलता मिलने पर पिता के गले लगकर रो पड़ी बच्ची, देखें वायरल वीडियो

VIDEO: सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने 10 साल की कड़ी मेहनत के बाद सीए की परीक्षा पास की है, आइए जानते हैं इस वीडियो के बारे में.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
Father and daughter emotional viral video

Viral Video( Photo Credit : Social Media)

VIDEO: हाल ही में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया. इस परिणाम के बाद, सोशल मीडिया पर कई छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का जश्न मनाते हुए वीडियो शेयर किए. इन वीडियो में से एक खास वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 10 साल की कड़ी मेहनत के बाद एक लड़की चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) बनती है और अपने पिता को यह खबर देने के बाद भावुक हो जाती है. आइए, जानते हैं इस वीडियो के बारे में विस्तार से. 

Advertisment

यह वायरल वीडियो अमिता प्रजापति नाम की लड़की की है. अमिता ने 10 साल तक कठिन मेहनत की और आखिरकार सीए की परीक्षा पास कर ली. अमिता के पिता चाय बेचकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे. अमिता की सफलता की कहानी तब और भी इंस्पिरेशनल हो जाती है जब वह अपने पिता को यह खुशी की खबर देती है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में अमिता अपने पिता को सीए बनने की खबर देती है. वीडियो में दिखाया गया है कि अमिता के पिता अपनी बाइक पर बैठे हुए हैं. जैसे ही अमिता उन्हें बताती है कि उसने सीए की परीक्षा पास कर ली है, उनके पिता की आंखों में आंसू छलक आते हैं. अमिता भी अपने पिता के गले लगकर खुशी के आंसू बहाती है. यह वीडियो बहुत ही भावुक और इंस्पिरेशनल है, जिसे देखकर लोग अपनी भावनाओं को रोक नहीं पा रहे हैं.

Advertisment

 सफलता की कहानी:

अमिता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. उसने लिंक्डइन पर अपनी पूरी स्टोरी शेयर की है. अमिता ने लिखा, "पापा, मैं सीए बन गई. 10 साल लग गए. आंखों में सपना लिए हर रोज खुद से पूछती थी, क्या ये सपना कभी सच होगा? आज, 11 जुलाई 2024, यह सपना सच हो गया. हां, सपने सच होते हैं." अमिता ने आगे लिखा कि लोग कहते थे कि क्यों करवा रहे हो इतना बड़ा कोर्स, तुम्हारी बेटी नहीं कर पाएगी, क्योंकि मैं एक एवरेज स्टूडेंट थी. लेकिन मेरे पापा के यकीन और मेरे समर्पण ने मुझे आज यह मुकाम दिलाया है.  

अमिता प्रजापति का यह वायरल वीडियो हमें यह सिखाता है कि सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करने का महत्व क्या होता है. यह कहानी उन सभी के लिए एक इंस्पिरेशनल है, जो अपने सपनों को सच करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अमिता की सफलता हमें यह याद दिलाती है कि यदि हमारे पास संकल्प और समर्पण है, तो हम किसी भी मुश्किल को पार कर सकते हैं और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. 

इस इंस्पिरेशनल वीडियो से हमे यह संदेश मिलता है कि किसी भी परिस्थिति में हार नहीं माननी चाहिए और अपने सपनों की ओर निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए. अमिता ने साबित कर दिया कि मेहनत और विश्वास के बल पर किसी भी सपने को सच किया जा सकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Success Story Viral Video emotional video Tea seller’s daughter
Advertisment
Advertisment