logo-image
लोकसभा चुनाव

जश्न के दौरान स्टेडियम में जानलेवा आतिशबाजी, दर्शकों को आकर लगे पटाखे, पहले नहीं देखा होगा ऐसा Video!

Fire Firework Accident: अमेरिकीय राज्य यूटा (Utah) के प्रोवो सिटी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां स्थित फुटबॉल स्टेडियम में जश्न के दौरान 'जानलेवा' आतिशबाजी हुई है, जिसमें दर्शकों को पटाखे आकर लगते हैं.

Updated on: 05 Jul 2024, 08:52 PM

New Delhi:

Fire Firework Accident: अमेरिकीय राज्य यूटा (Utah) के प्रोवो सिटी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां स्थित फुटबॉल स्टेडियम में जश्न के दौरान जानलेवा आतिशबाजी हुई है, जिसमें दर्शकों को पटाखे आकर लगते हैं. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए, जिससे स्टेडियम में हड़कंप मच गया. लोग हैरानी के साथ घायलों को देखते हुए दिखे. गनीमत ये रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, नहीं तो इस तरह की आतिशबाजी आग लगने की बड़ी घटना का रूप ले सकती थी. अब इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. ये वीडियो हैरान कर देने वाले हैं. यकीन मानिए आपने ऐसे वीडियो पहले नहीं देखे होंगे.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस घटना के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि स्टेडियम में फुटबॉल मैच का लुत्फ उठाने आए लोगों को किस तरह से पटाखे आकर लगते हैं. ये दुर्घटना प्रोवो के लावेल एडवर्ड्स स्टेडियम में हुई है. मैच शुरू होने वाला था, उसी के जश्न में आतिशबाजी शुरू होती है और फिर लोगों को पटाखे आकर लगने लगते हैं. ये स्टेडियम ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी का कैंपस में है. इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं, इसको लेकर सटिक जानकारी नहीं है.

यहां देखें- वीडियो 

दर्शकों को कैसे लगते हैं पटाखे

वीडियो (Utah Viral Video) में देखा जा सकता है कि स्टेडियम में फुटबॉल मैच शुरू होने वाली है. स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ है. मैदान में खिलाड़ी भी आ गए हैं. मैच शुरू होने के जश्न के तौर पर स्टेडियम में आतिशबाजी शुरू होती है. तभी वहां ऐसा कुछ होता है, जिसकी स्टेडियम में मौजूद लोगों ने कभी सपने में भी कल्पना नहीं की होगी. पटाखे लोगों को आकर लगने लगते हैं, जिससे वो घायल हो गए.

यहां देखें- वीडियो

पटाखों को देख सन्न रह गए लोग

आतिशबाजी के दौरान पटाखे एक-एक करके कई लोगों को लगते हैं. ऐसा होते ही स्टेडियम में मौजूद अन्य दर्शक सन्न रह जाते हैं. लोग सामने से आते पटाखों से बचते हुए दिखते हैं. जब स्टेडियम में मौजूद लोगों को पटाखे लग रहे थे, तो अन्य लोगों उनको बड़ी ही हैरानी के साथ देखते हुए दिखते हैं. इस घटना के बाद मैच शुरू होने से पहले ही स्टेडियम से जाते हुए थे. उनके चेहरों पर घटना का खौफ साफ झलक रहा था.