Advertisment

Viral Video : बाज ने किया बकरे का शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

क्या आपने बाज को बकरे का शिकार करते हुए वीडियो देखा है? इस वीडियो में बकरे का शिकार हो जाता है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral trending video

वायरल वीडियो( Photo Credit : Youtube/ The Wildlife World)

बाज अपने कुशल शिकार के लिए जाना जाता है. कहा जाता है कि अगर बाज की नजर अपने शिकार पर पड़ जाए तो साफ है कि वह उसका शिकार कर लेगा. सभी पक्षियों में यह एक खतरनाक पक्षी है. इसके आगे सभी पक्षी बौने हैं. आप कह सकते हैं कि बाज पक्षियों का राजा है. वह अपनी ताकत और बेहतरीन शिकार के लिए मशहूर है. उसके शिकार के सामने सारे पक्षी फेल हो जाते हैं. आज हम आपको बाज के शिकार का कुछ वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि क्या बाज ऐसा शिकार कर सकता है? वीडियो देखने के बाद शायद आपको यकीन न हो लेकिन हकीकत आपके सामने है.

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के जवान ने अपने गाने से जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बाज ने बंदर का किया शिकार

इस वीडियो में आप सबसे पहले देखेंगे कि कैसे एक बाज एक बकरे को पहाड़ से शानदार तरीके से उठा लेता है. यह देखकर हैरानी होती है कि बकरा बहुत भारी होता है, लेकिन एक बाज एक बकरे को उठाकर कैसे ले जाता है. उसी दूसरी क्लिप में बाज एक बंदर पर हमला करता है. बाज को देखते ही बंदर भागने लगता है लेकिन बंदर भाग नहीं पाता. बाज ने अपनी मजबूत पकड़ से बंदर की गर्दन पकड़ लेता है. इस वीडियो में लगातार बाज के शिकार के कई वीडियो दिखाए गए हैं. शिकार के कुछ ऐसे वीडियो हैं, जिन्हें देखने के बाद आपको यकीन नहीं होगा कि बाज सच में ऐसा शिकार कर सकता है. बाज एक शिकारी पक्षी है. बाज की उम्र 17 साल तक होती है. कहा जाता है कि बाज 320 किलोमीटर की रफ्तार से आसमान में उड़ सकता है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि बकरे को लेकर उड़ते बाज को देख होश उड़ गए हैं. जीवन में एक बार ऐसे क्षणों को कैमरे में कैद करने के लिए ये वन्यजीव कैमरामैन बहुत सम्मान के पात्र हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वीडियो देखने के बाद लगता है कि ये बच्चों को भी उठा सकता है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Video viral on Social-Media Eagle Viral Video
Advertisment
Advertisment