Advertisment

बाज ने निकाल दी नागराज की हेकड़ी, वीडियो में देखें कैसे पंजों में तड़पता रहा सांप

बाज दूसरे पक्षियों को ही नहीं बल्कि सांप जैसे जहरीले जानवर को भी अपना शिकार बना लेता है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक बाज को सांप का शिकार करते देखा जा सकता है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Snake

Eagle killed Snake( Photo Credit : Twitter)

सांपों को देखकर भले ही इंसान डर जाते हैं लेकिन बाज एक ऐसा पक्षी है जो सांप को देखते ही उसपर हमला करने से पीछे नहीं हटता और पलक झपकते ही उसे मौत के घाट उतार देता है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक बाज ने सांप पर हमला कर दिया. लेकिन सांप ने भी अपनी जान बचाने के लिए बाज पर हमला कर दिया. दोनों के बीच काफी देर तक जंग चलती रही. इस जंग में किसी मौत मिली और किसने जीत हासिल की ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: होश उड़ा देने वाली तरकत! बॉयफ्रेंड के फोन में नजर आया कुछ ऐसा कि...

जान बचाने को बाज के पंजों में लिपट गया सांप

इस वीडियो को एक्स अकाउंट (पूर्व नाम ट्विटर) @NatG_Arabic से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप बाज के चुंगल से निकलने के लिए उसके पंजों में लिपट गया है, लेकिन बाज उसे उसकी हर चाल को नाकाम कर देता है. जैसे ही सांप बाज के पंजों में लिपटता है वैसे ही बाज सांप को फन को पकड़ लेता है और उसे नोंचना शुरू कर देता है. इस बीच बाज कई बार सांप को छोड़ता है लेकिन मौका मिलते ही सांप फिर से बाज पर हमला करता है लेकिन बाज से जीत जाना और उसके चुंगल से निकल जाना सांप के बस की बात नहीं लगता इसीलिए वह काफी देर तक बाज के पंजों में ही पड़ा रहता है.

Advertisment

जब सांप बाज के एक पंजे में लिपट जाता है तो बाज अपने दूसरे पंजे को उठाकर दूसरी ओर करता है लेकिन सांप बाज के पंजे को नहीं छोड़ता उसके बाद बाज सांप के फन पर अपनी चोंच से हमला करते हैं और उसके फन को पकड़कर खींचने लगती है. जिससे सांप तिलमिला जाता है और बाज के पंजों को छोड़ देता है लेकिन बाज उसके खून का प्यासा हो जाता है और लगातार उसे अपनी चोंच से नोंचता रहता है. वीडियो के आखिर तक सांप बाज के चुंगल से नहीं निकल पाता. ऐसा लगता है बाज ने सांप को नोंच-नोंचकर मार डाला होगा.

ये भी पढ़ें: Video: हिरण के ऊपर मौत बनकर कूदा तेंदुआ, एक ही झटके में कर दिया काम तमाम

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Eagle video Eagle attack snake video Eagle killed snake Eagle Viral Video Wildlife Video
Advertisment
Advertisment