Advertisment

बेमौत मारा गया हिरण का बच्चा, जंगल से सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो( Photo Credit : Twitter)

सोशल मीडिया की दुनिया में वन्य जीवन से जुड़े कई वीडियो सामने आते रहते हैं. कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप चौंक जाएंगे कि क्या शेर भी ऐसे शिकार करते हैं. दरअसल, जंगल से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शेर लोगों को अपने शिकार के बारे में सोचने पर मजबूर कर देता है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

बेमौत मारा गया हिरण का बच्चा

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर खुले मैदान में आराम से चल रहा होता है. उसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो वह आराम से कहीं जा रहा हो लेकिन यहां तो शेर एक जाल तैयार कर रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि शेर धीरे-धीरे आगे बढ़ता है और उसे अपने शिकार का आभास हो जाता है. 

Advertisment

शेर आगे बढ़ता है लेकिन दो कदम पीछे हट जाता है और सीधे शिकार पर हमला कर देता है. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिरण का बच्चा अपनी जान बचाने के लिए झाड़ियों में छिपा हुआ था, लेकिन शेर ने सूंघकर अपने शिकार को पहचान लिया और उसे अपना शिकार बना लिया.

ये भी पढ़ें- मां ने बनाया सूजी का हलवा केक, बच्चे की खुशी देख इंटरनेट पर जन्मदिन की बधाइयों की आ गई बाढ़

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा? 

Advertisment

इस वीडियो को एक्स यूजर Sanjay Kumar IAS ने अपने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि जंगल में लुका-छिपी हर रोज होता है. शिकार शिकारियों से बचने की पूरी कोशिश करता है, और फूड सीरिज के शीर्ष पर मौजूद शिकारी पारिस्थितिकी तंत्र में संतुलन बनाए रखता है. यहां, कॉर्बेट टीआर के ढिकाला में घास में छिपे कुछ दिन के हिरण के बच्चे से बाघ की गंध आ रही है. एक यूजर ने लिखा कि बाघ की सूंघने की क्षमता कम होने की भरपाई उसकी तेज़ नज़र से होती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि उसने तेज नजर काफी इस्तेमाल किया है.

ये भी पढ़ें- ऑटो पर उगाई घास...अंदर बैठने पर AC भी हो जाता है फेल, हो रहा है वायरल वीडियो

Source : News Nation Bureau

Viral Wildlife Video Viral News Today Wildlife Video Viral Video
Advertisment
Advertisment