Advertisment

हाइजीन वो क्या होता है...देख लीजिए ये वीडियो फिर भूल जाएंगे पीना गन्ने का जूस

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या सामने आ जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. जैसे इस वीडियो को ही देख लीजिए.

author-image
Ravi Prashant
New Update
sugarcane juice

वायरल वीडियो( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

गर्मी के मौसम में सड़कों पर जगह-जगह गन्ने के रस की दुकानें नजर आती हैं, जहां गर्मी से परेशान लोग जाकर जूस पीते हैं और कुछ देर के लिए राहत महसूस करते हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या इन सभी गन्ने की दुकानों में स्वच्छता होती है? इसका उत्तर होगा नहीं. आमतौर पर देखा जाता है कि ठेलों पर गन्ने की दुकानें सजती हैं, जहां स्वच्छता के नाम पर सिर्फ स्कैम किया जाता है. और यही स्कैम आपके लिए कई बार काल बन जाता है. अगर आप भी पीते हैं गन्ने का जूस तो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं ये वीडियो, जिसे देखने के बाद हो सकता है कि आप जूस पीना बंद कर देंगे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

Advertisment

बस अब नहीं पीजिएगा गन्ने का जूस?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गन्ने का जूस बनाया जा रहा है. गन्ने का रस बनाने वाली मशीन में गन्ना डालते समय एक बड़ी मक्खी मशीन के अंदर चली जाती है. यह गन्ने के साथ मशीन के अंदर चला जाता है और गन्ने के रस में मिल जाता है. अब आप आराम से गन्ने का रस पी सकते हैं. कौन जानता है कि कितने गन्नों की दुकानों पर ऐसा ही हो रहा होगा? इसमें कोई शक नहीं कि अगर हम ये गंदी चीजें खाते-पीते हैं तो हमें बीमार पड़ने से कोई नहीं रोक सकता. इस वीडियो को देखने के बाद आप जब भी गन्ने का जूस पिएंगे तो साफ-सफाई का ख्याल जरूर रखेंगे.

ये भी पढ़ें- भगवान राम की शक्ति के आगे अमेरिका ने भी झुकाया सिर, यकीन नहीं हो रहा तो देख लें ये वीडियो

Advertisment

वीडियो देख लोगों ने सुनाई आपबीत्ती

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वीडियो वाकई आंखें खोल देने वाला है. एक एक्स यूजर ने लिखा कि हम छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन ये वीडियो काफी जागरूकता बढ़ाने वाला है. एक यूजर ने लिखा कि हमें साफ-सफाई का ध्यान जरूर रखना चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि जब आप मुर्गे का मांस खाते हैं तो आपको ये बातें याद नहीं रहतीं? 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Viral Video sugarcane juice sugarcane juice viral video Video viral on Social-Media
Advertisment
Advertisment