Advertisment

पाकिस्तान में हिंदुओं को मुस्लिम नाम रखने पर मिल रही है जॉब, दिल और दिमाग को झकझोर देगा ये वीडियो!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ पाकिस्तानी हिंदू युवक अपनी आपबीती सुना रहे हैं. वीडियो में वह पाकिस्तान का जो हाल बता रहे हैं उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
pakistan hindu viral video

पाकिस्तान हिंदू वायरल वीडियो( Photo Credit : Instgram/hindusammanfoundation)

पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत अब किसी से छुपी नहीं है. पाकिस्तान में आए दिन हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें आती रहती हैं. कभी हिंदू लड़की से जबरदस्ती शादी जैसी घटनाएं तो कभी रेप जैसी घटनाएं. ऐसी खबरें पाकिस्तान में आम हो चुकी हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी कई ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में दिल दहला देने वाले होते हैं. हम आपके साथ ऐसा ही एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि पाकिस्तानी हिंदुओं की हालत ऐसी कैसे हो गई है.

Advertisment

पाकिस्तान में हिंदुओं की क्या है हालत?

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक पाकिस्तानी हिंदू नजर आ रहा है. वीडियो में एक युवक पूछता है कि आपने नदीम का नाम क्यों रखा? ये तो मुस्लिम नाम है. युवक का कहना है कि मुसलमान उसे परेशान करते हैं. वहीं, दूसरे युवक का कहना है कि हम इसी नाम से उन कंपनियों में काम करते हैं. अगर आप किसी कंपनी में काम करते हैं तो सबसे पहले नाम लेकर पूछते हैं हां भाई आपका नाम क्या है? जब तक वह आपसे यह न पूछे कि क्या आप हिंदू हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hindu Samman Foundation (@hindusammanfoundation)

Advertisment

ये भी पढ़ें- गोद में बच्चा...सिर पर तेज धूप, ई-रिक्शा चलाती इस मां का वीडियो तोड़ देगा दिल!

हिंदू ही रहने दीजिए

हम हिंदू हिंदू ही रहने दो. वीडियो में आप सुन सकते हैं कि युवक बता रहा है कि पाकिस्तान में हिंदुओं की क्या हालत है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो पाकिस्तान का है. हालांकि, हमारे पास वीडियो संबंधित जानकारी नहीं है. इसलिए वीडियो स्पष्ट तौर पर पुष्टि नहीं कर सकते हैं.

Advertisment

वीडियो देखने के बाद लोगों ने गुस्सा जाहिर किया

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि आप देख सकते हैं कि कैसे हिंदुओं को अपना नाम बदलने के लिए मजबूर किया गया है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा कि ये वीडियो वाकई दिल दहला देने वाला है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा कि आप भारत आएं, आपको यहां सम्मान के साथ रहने दिया जाएगा. कई लोगों ने वीडियो पर हैरानी जताई है.

Source : News Nation Bureau

Pakistani Hindu Population Pakistani Hindu Status Pakistani Hindu Viral Video Pakistani Hindu
Advertisment
Advertisment