Advertisment

जापान की इन सड़कों पर बजता है संगीत, देखिए Viral Video

दुनिया ऐसी तमाम जगहों से भरी हैं, जो अक्सर हमें हैरत में डाल देती है.. ऐसा ही एक अनोखा चमत्कार एक शख्स के मोबाइल कैमरे में कैद हुआ, जिसमें जापान में एक संगीतमय सड़क देखने को मिली..

author-image
Sourabh Dubey
New Update
japan news

japan news ( Photo Credit : social media )

दुनिया ऐसी तमाम जगहों से भरी हैं, जो अक्सर हमें हैरत में डाल देती है.. ऐसा ही एक अनोखा चमत्कार एक शख्स के मोबाइल कैमरे में कैद हुआ, जिसमें जापान में एक संगीतमय सड़क देखने को मिली.. हालांकि सुनने में भले ही एक असामान्य लग सकता है, लेकिन गौरव शर्मा नाम के एक ट्रैवल व्लॉगर ने अपनी जापान यात्रा के दौरान इस दिलचस्प घटना को कैद किया है. इस सड़क पर, वाहन जब विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए बंपरों से गुजरते हैं तो संगीत पैदा करते हैं, जो एक साधारण ड्राइव को संगीतमय अनुभव में बदल देता है.

Advertisment

बाइक पर रहते हुए गौरव शर्मा को इसका अनुभव नहीं हुआ, मगर जैसे ही पास से एक कार गुजरी, तो संगीत साफ सुनाई देने लगी.. इसकी बाद उन्होंने करीब से जाकर उस खूबसूरत धुन को सुना और अपने कैमरे में कैद किया. उन्होंने इस मंजर को पागलपन करार दिया.

उन्होंने इस वीडियो को अपने इंस्ट्राग्राम प्रोफाइल पर शेयर करते हुए, अपने फॉलोवर्स को इस शानदार नजारे को दिखाया, जिसे बड़ी संख्या में यूजर्स शेयर और कमेंट कर रहे हैं. वहीं इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही गौरव ने एक कैप्शन भी लिखा- “जापान की मेलोडी रोड्स.” देखिए वीडियो: 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gaurav Sharma 🦄 (@wander.da)

Advertisment

उन्होंने बताया कि, पूरे जापान में 30 से अधिक मेलोडी सड़कें फैली हुई हैं. एक पेटेंट तकनीक, सड़कों को इस तरह से उकेरा गया है कि, जब आप उन पर गाड़ी चलाते हैं तो आपको संगीत सुनाई देता है. ऐसा वाहनों द्वारा उत्पन्न कंपन के कारण होता है, क्योंकि वाहन एक साउंडबोर्ड की तरह काम करता है. संगीत में बच्चों के स्कूल के गीतों से लेकर लोकप्रिय एनीमे श्रृंखला के संगीत तक शामिल हैं.

मालूम हो कि, वीडियो पोस्ट होने के साथ ही इसे 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. बड़ी संख्या में यूजर्स इसपर कमेंट कर रहे हैं. साथ ही इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करने में जुटे हैं. 

ऐसे ही एक यूजर ने लिखा कि, 'यह कारों की ओवरस्पीडिंग को कम करने के लिए बनाया गया है. बड़ी संख्या में सड़क दुर्घटनाओं से परिणाम कम हो जाते हैं.'' एक अलग दृष्टिकोण एक उपयोगकर्ता द्वारा साझा किया गया था जिसने लिखा था, "संसाधन की बर्बादी, ध्वनि प्रदूषण, वाहन को धीमा करें. पूरी तरह से अनावश्यक."

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Japan Melody Road Musical Road Japan Viral Japan road japan
Advertisment
Advertisment