Advertisment

आसमान में नजर आया नीला उल्कापिंड, सोशल मीडिया पर Video Viral

स्पेन और पुर्तगाल के आसमान में एक नीले रंग का उल्कापिंड देखा गया, जिसकी वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. हैरान कर देने वाले इस नजारे का वीडियो दुनियाभर में शेयर किया जा रहा है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
viral video

viral video( Photo Credit : social media)

स्पेन और पुर्तगाल के आसमान में एक नीले रंग का उल्कापिंड देखा गया, जिसकी वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. हैरान कर देने वाले इस नजारे का वीडियो दुनियाभर में शेयर किया जा रहा है. हालांकि अबतक उल्कापिंड के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ढेरो सोशल मीडिया यूजर्स उल्कापिंड के कारण चमकदार नीली रोशनी से जगमगाते आकाश की कई तस्वीरें और वीडियो अपने अकाउंट पर साझा कर रहे हैं. वहीं कई यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. 

Advertisment

गौरतलब है कि, इस वी़डियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के कमेंट से भर गया. यूजर्स अलग-अलग तरह से वीडियो पर रिएक्ट करते हुए आश्चर्य व्यक्त कर रह हैं. जहां एक यूजर ने लिखा कि, “वाह, यह प्रभावशाली था, बहुत उज्ज्वल! रंग से ऐसा लगता है कि यह मैग्नीशियम से बना है,''

वहीं दूसरे ने लिखा कि, “यही वह जगह है जहां मैं अजीब हूँ. जो व्यक्ति इसका फिल्मांकन कर रहा था, संभवतः वह वास्तव में इसे देखने से चूक गया. मैं आपकी सेवा के लिए धन्यवाद देता हूं." तीसरे ने लिखा कि, "वह हरी चमक उल्कापिंडों के अनुरूप है."

एक और अन्य यूजर ने लिखा कि, “अवास्तविक!! पुर्तगाल में दिखा विशाल उल्कापिंड! इस तरह की लकीर देखना जीवन में एक बार होने वाली घटना है! इस बारे में कोई शब्द नहीं है कि यह पृथ्वी से टकराएगा और उल्कापिंड बन जाएगा! सैकड़ों मील तक भी देखा गया! बहुत खूब,"

क्या होता है उल्कापिंड?

उल्कापिंड अंतरिक्ष चट्टानों के टुकड़े हैं, जो पृथ्वी के वायुमंडल से गुजर सकते हैं और जमीन तक पहुंच सकते हैं. अधिकांश उल्कापिंड क्षुद्रग्रहों से उत्पन्न होते हैं, जो मंगल और बृहस्पति के बीच क्षुद्रग्रह बेल्ट में चट्टानी पिंड हैं. कुछ धूमकेतुओं से आते हैं, जो बर्फ, धूल और चट्टानी सामग्री से बने होते हैं. शायद ही कभी, उल्कापिंड चंद्रमा या मंगल ग्रह से आ सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

Meteorite meteorite shower images Viral videos
Advertisment
Advertisment