Advertisment

फुटबॉल के मैदान में हुआ इतना बड़ा सिंकहोल, देखकर उड़ जाएंगे होश! देखते ही देखते ऐसे धंस गई जमीन

Sinkhole in Soccer Field: अमेरिका में एक चौंकाने वाली घटना हुई है. इलिनोइस (Illinois) में फुटबॉल मैदान का एक हिस्सा जमीन में समा गया. फुटबॉल पिच में इतना बड़ा सिंकहोल हो गया कि जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Sinkhole

फुटबॉल पिच में हुआ सिंकहोल ( Photo Credit : X/@__NorthX )

Sinkhole in Soccer Field: अमेरिका में एक चौंकाने वाली घटना हुई है. इलिनोइस (Illinois) में फुटबॉल मैदान का एक हिस्सा जमीन में समा गया. फुटबॉल पिच में इतना बड़ा सिंकहोल हो गया कि जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. पिच में सिंकहोल होने की वजह से मैच को तब तक रोकना पड़ा जब तक कि मैदान पहले की तरह नहीं हो गया. इस घटना के सीसीटीवी वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे देखते ही देखते जमीन धंस गई.  

Advertisment

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) @__NorthX नाम के यूजर ने इस घटना की वीडियो को पोस्ट किया है. इन वीडियो में आप फुटबॉल मैदान में हुई इस हैरान कर देने वाली घटना को देख सकते हैं. वीडियो को पोस्ट करते हुए @__NorthX ने कैप्शन में बताया कि इलिनोइस के एल्टन में 100 फीट चौड़ा और 30 फीट गहरा सिंकहोल बन गया. यह सिंकहोल न्यू फ्रंटियर मैटेरियल्स के स्वामित्व वाली एक अंडरग्राउंड खदान के कारण हुआ.'

यहां देखें- फुटबॉल पिच में कैसे हुआ था सिंकहोल

Advertisment

सिंकहोल होने का ऐसा वीडियो (Sinkhole Viral Video) शायद आपने पहले कभी देखा होगा. यह सिंकहोल बुधवार की सुबह बना था. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कुछ सेकंड में फुटबॉल का मैदान जमीन धंसने की वजह से नष्ट हो गया. साथ ही जमीन के समाने के दौरान एक स्टेडियम की लाइट का खंभा भी उसके अंदर समाते हुए दिखता है. इस दौरान फुटबॉल पिच से धूल का गुबार उड़ते हुए दिखता है. इस घटना से फुटबॉल पिच में एक बड़ा सा गड्ढा हो गया. इस घटना के वीडियो को देखकर सन्न रह जाएंगे.

फुटबॉल के मैदान में बड़े सिंकहोल की चौड़ाई-गहराई हैरान कर देने वाली है. बताया गया है कि सिंकहोल की वजह से फुटबॉल पिट में 100 फीट चौड़ा और 30 फीट गहरा सिंकहोल बन गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिच में बना ये सिंकहोल स्थानीय लोग चौंक गए. उनमें से कई ने कहा कि उन्होंने इतना बड़ा सिंक होल कभी नहीं देखा. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अगर मैच खेले जाने के दौरान ये सिंकहोल बनता तो यकीन कोई बड़ा हादसा हो सकता था. 

Source : News Nation Bureau

Sink hole viral video US News Viral Video
Advertisment
Advertisment