Advertisment

ड्रोन की निगाह से देखिए माउंट एवरेस्ट, खूबसूरत नजारे को देख रह जाएंगे दंग, देता है अलग ही दुनिया का एहसास!

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आपको ड्रोन की निगाह से माउट एवरेस्ट का भव्य नजारा देखने को मिलता है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Mount Everest

माउंट एवरेस्ट( Photo Credit : YouTube/DJI)

Mount Everest Viral Video: दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आपको ड्रोन की निगाह से माउट एवरेस्ट का भव्य नजारा देखने को मिलता है. माउंट एवरेस्ट की खूबसूरती को देखकर आप दंग रह जाएंगे. माउंट एवरेस्ट का ये वीडियो देखकर आपको यकीन मानिए एक अलग ही दुनिया का एहसास होगा. यह वीडियो आपको बहुत पसंद आएगा. हालांकि, वीडियो में माउंट एवरेस्ट पर पर्वतारोहियों द्वारा छोड़े गए कूड़े का मुद्दा भी उठाया गया है.

Advertisment

बेमिसाल है माउंट एवरेस्ट की खूबसूरती

हिमालय का माउंट एवरेस्ट की खूबसूरती बेमिसाल है. माउंट एवरेस्ट फतह करना किसी चुनौती से कम नहीं. माउंट एवरेस्ट की थ्रिलिंग फुटेज हर बार देखने वालों को रोमांचित कर देती हैं. ‘माउंट एवरेस्ट’ की अथाह खूबसूरती और अनदेखे हिस्से का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर सुपरहिट है.  

यहां देखें- माउंट एवरेस्ट का वीडियो

किसने बनाया माउंट एवरेस्ट का वीडियो 

चीन की साइंस और टेक कंपनी ‘DJI’ ने अपने खास ड्रोन के जरिए माउंट एवरेस्ट के हवाई फुटेज को कैप्चर किया है. इसके लिए  ‘DJI Mavic 3’ ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है.  इस ड्रोन ने बेस कैंप में फैली टेंट सिटी का ऐसा मंजर दिखाया है, जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है. माउंट एवरेस्ट का चार मिनट 20 सेकेंड का वीडियो वायरल हो गया है. 

DJI  ड्रोन से फिल्माए इस वीडियो का आगाज 5300 मीटर की ऊंचाई पर ‘माउंट एवरेस्ट’ बेस कैंप से होता है. वहां से ड्रोन 6000 मीटर पर पहले कैंपसाइट की चढ़ाई को कैप्चर करता है, जो खुंबू ग्लेशियर और आसपास के ग्लेशियरों के खतरनाक और लुभावने व्यू दिखाता है. इस फुटेज में बर्फ से घिरे माउंट एवरेस्ट की ऊंची विशाल चोटी नजर आती है. इसके अलावा वीडियो में पर्वतारोहियों को पहाड़ पर चढ़ते और उतरते हुए भी दिखाया गया है. 

दुनिया भर में लोग इस थ्रिलिंग फुटेज को देखकर हैरान हैं. इसे अभी तक पांच लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है. माउंट एवरेस्ट समुद्र तल से 8,848 मीटर की ऊंचाई पर सीना ताने खड़ा है. इससे पहले DJI ने माउंट एवरेस्ट पर पहली बार ड्रोन डिलिवरी का ऑपरेशन पूरा किया था, जिससे जुडा वीडियो भी वायरल हुआ था. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Mount Everest drone view china Viral Video
Advertisment