Advertisment

'मुझे खाने में कॉकरोच मिला है..." वंदे भारत में सफर कर रहे यात्री ने बताया अपना दर्द

ट्रेन में मिलने वाले खाने को लेकर सोशल मीडिया पर हमेशा शिकायतें देखने को मिलती रहती हैं. आज ऐसी ही एक शिकायत पर यात्री भड़क उठे.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
viral trending video

वंदे भारत एक्सप्रेस( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

अगर आप भारतीय ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. सबसे अहम बात है कि इसकी कोई गारंटी नहीं ले सकता है कि आपको ट्रेन में सही खाना मिलेगा. ऐसे कई मौकों पर देखा गया है कि यात्री ने ट्रेन में खाने को लेकर शिकायत की है. आपने देखा होगा कि किसी को सैंडविच में कॉकरोच तो कभी बासी दाल मिल जाती है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो घबराने की कोई बात नहीं है. यह भारतीय रेलवे में आम बात है. 

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ें- गांव वालों का शिकार हुआ हाथी का बच्चा, वीडियो देख आ जाएगा गुस्सा

पराठे में क्या मिला?

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, इसके बाद भी रेलवे लापरवाह लोगों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. उदाहरण के तौर पर इस यात्री को ही देख लीजिए, ये देश की लग्जरी ट्रेन में सफर कर रहा है, लेकिन इसे खाने में क्या मिला? कॉकरोच? सुनकर आप हैरान हो गए होंगे, लेकिन यात्री अपनी शिकायत लेकर ट्विटर पर पहुंच गया है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री उस वक्त हैरान रह गया जब उसकी पराठे में कॉकरोच निकला. भोजन आईआरसीटीसी कैटरिंग स्टाफ द्वारा परोसा गया था. यह घटना उस वक्त हुई जब पैसेंजर भोपाल से ग्वालियर जा रहा था.

Advertisment

सामान्य ट्रेनों की स्थिति क्या है? 

ट्विटर यूजर सुबोध पहलजान ने ट्विटर पर पोस्ट किया, उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि मुझे खाने में कॉकरोच मिले हैं. उन्होंने चार तस्वीरें भी पोस्ट की हैं. जिसमें आप देख सकते हैं कि पराठे में कॉकरोच नजर आ रहा है. अगर आप खाने की पैकिंग देखेंगे तो बहुत ही शानदार तरीके से की गई है, लेकिन क्या आपको खाने के लिए क्या मिल रहा है? इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि वंदे भारत जैसी ट्रेनों का ये हाल है तो आप समझ सकते हैं कि सामान्य ट्रेनों का हाल क्या होगा? हालांकि ये पहला मामला नहीं है, जो आपको देखने को मिल रहा है. इस तरह के मामले अक्सर आते रहते हैं.

Source : News Nation Bureau

food IRTC Vande Bharat Express Train Vande Bharat Express
Advertisment
Advertisment