Advertisment

MP और महाराष्ट्र में बीती रात हुई आग की बरसात, आप भी देखें अद्भुत नजारा

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में शनिवार की रात आसमान में अद्भुत नजारा देखने को मिला. यहां के आसमान में एक के बाद एक रात आग के गोले गिरते नजर आए. इस घटना ने जहां कुछ लोग जहां रोमांचित है.

author-image
Iftekhar Ahmed
New Update
Fire rain

MP और महाराष्ट्र में बीती रात हुई आग की बरसात, आप भी देखें अद्भुत नजार( Photo Credit : ANI)

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में शनिवार की रात आसमान में अद्भुत नजारा देखने को मिला. यहां के आसमान में एक के बाद एक रात आग के गोले गिरते नजर आए. इस घटना ने जहां कुछ लोग जहां रोमांचित है. वहीं,कुछ लोगों में दहशत का माहोल है. दरअसल, यहां की आसमान में एक के बाद एक रात के अंधेरे को चीरते हुए कई चमकीले पिंड आगे बढ़ते हुए दिखाई दिए. इसे देखकर ऐसा लग रहा था मानो आग की बारिश ही हो रही हो. 

Advertisment

इन इलाकों में दिखा नजारा

अंधेरी रात की काली छटा को चीरता हुआ यह अद्भुत आतिशी नजारा महाराष्ट्र के नागपुर, चंद्रपुर, बुलढाणा, अकोला और जलगांव जिलों में और मध्य प्रदेश के इंदौर, खरगोन, खंडवा, झाबुआ और बड़वानी जिलों में शाम 7:30 बजे देखने को मिला. यह दृश्य इतना कौतूहल मचाने वाले मनमोहक दृश्य को लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. इसके बाद लोगों ने इसे  सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जहां देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया.

पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी

पूर्वी महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के एक स्थानीय सरकारी अफसर ने बताया कि जिले के लदबोरी गांव में रात 7:45 बजे एक एल्युमिनियम और लोहे की वस्तु गिरने की सूचना मिली है. वहीं, इंदौर स्थित चिल्ड्रेन साइंस सेंटर के समन्वयक राजेंद्र सिंह का कहना है कि शनिवार शाम वे उज्जैन से इंदौर की ओर आ रहे थे. बीच में उन्होंने उल्का पिंड जैसे दिखने वाले पिंडों को देखा. खगोलशास्त्रियों से बात करने पर पता लगा कि कसरावद के पास बालसमंद गांव में उल्का पिंड जैसे पिंड के टुकड़े गिरने की जानकारी सामने आई.

Advertisment

चीनी रॉकेट 5B का है मलवा 

फरवरी 2021 में लॉन्च किया गया चीनी चांग झेंग 5B रॉकेट शनिवार को पृथ्वी के वायुमंडल में फिर से प्रवेश करते वक्त भारत के ऊपर आसमान में आग का गोला बन गया. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में हुई अग्नि वर्षा में गिरे धातु के टुकरे इसी 5B रॉकेट का बताया जा रहा है. हालांकि, रॉकेट का अधिकांश हिस्सा आसमान में ही जलकर नष्ट हो गया, जिससे किसी तरह के नुकसान की आशंका नहीं है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • आसमान में दिखा आग की बरसात जैसा नजारा
  • अग्नि वर्षा से दहशत में आए इलाके के लोग
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
rockets Fire rain rocket MP Maharashtra china chinese long march 4b rocket chinese chang zheng 5b rocket rain fire
Advertisment
Advertisment