Advertisment

PM Modi अपने संसदीय क्षेत्र पर फिर हुए मंत्रमुग्ध, गिनाए काशी जाने के 10 कारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की शान में एक बार फिर से कसीदे पढ़ें. उन्होंने कहा कि काशी जाने के दस से अधिक कारण गिनाए जा सकते हैं. यह शहर आने वाले हर किसी शख्स को मंत्रमुग्ध कर देगा.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
PM Modi

पीएम मोदी द्वारा शेयर किए थ्रेड ट्वीट पर बेहतरीन प्रतिक्रियाएं.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) की एक बार फिर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रमुख धार्मिक शहर की यात्रा करने के कारणों की संख्या 10 से कहीं अधिक है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत की यह प्राचीन शहर हर किसी आने वाले को मंत्रमुग्ध कर देगा. जो भी यहां आएगा, वह इसका मुरीद हो जाएगा. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं सहमत हूं, लेकिन मैं यह भी जोड़ूंगा कि काशी (Kashi) जाने के कारणों की संख्या 10 से कहीं अधिक है. काशी हर किसी का इंतजार करती है.' इस ट्वीट के साथ ही पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी शेयर की, जिसमें कहा गया था, 'अपने जीवन में कम से कम एक बार काशी यात्रा करने के 10 कारण.'

Advertisment

ट्विटर थ्रेड ने काशी जाने के निम्नलिखित 10 कारणों को सूचीबद्ध किया है

1. श्री काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग

2. गंगा आरती

3. गंगा घाट

4. गंगा स्नान

5. संकट मोचन हनुमान मंदिर

6. गंगा नदी में नाव की सवारी

7. काशी की चाट

8. गोदौलिया का मीठा पान

9. मलाइयो

10. कुल्लड़ चाय

यह भी पढ़ेंः Surya Grahan 2023 : साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशियों के लिए है बहुत खास, बिजनेस में होगा लाभ

माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर शेयर की गई ट्वीट पर प्रतिक्रियाएं

इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर यूजर्स ने अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए आध्यात्मिक शहर में हुए अपने अनुभवों को भी कमेंट किया. एक ने लिखा, इतिहास से भी पुराना, परंपरा से भी पुराना, किंवदंती से भी पुराना. दुनिया के सबसे पुराने जीवित शहरों में से एक. महादेव की नगरी, हमारी काशी. एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, काशी आने वाले हर व्यक्ति को मंत्रमुग्ध कर देती है. यह एक ऐसा शहर है जिसका प्रभाव गहरा है. भगवान विश्वनाथ की ऊर्जा हो, मां अन्नपूर्णा की करुणा हो, शक्तिशाली गंगा यह शहर जीवंत है. काशी जाने के लिए हमेशा खुश और उत्सुक. एक अन्य यूजर ने लिखा, बिल्कुल. कोई ऐसी शक्ति है जो पिछले छह महीनों में मुझे दो बार श्री काशी विश्वनाथ धाम की ओर खींच लाई. बनारस में आप अराजकता में शांति महसूस कर सकते हैं! गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 24 मार्च को वाराणसी का दौरा किया, जहां उन्होंने भारत के पहले शहरी रोपवे सहित कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इसके साथ ही 1,780 करोड़ रुपये से अधिक की 28 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

HIGHLIGHTS

  • काशी आने वाले हर व्यक्ति को मंत्रमुग्ध कर देती है
  • पीएम मोदी ने 24 मार्च को वाराणसी का दौरा किया
  • पीएम मोदी ने अपनी ट्वीट के साथ शेयर किया एक थ्रेड
पीएम नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश महादेव की नगरी काशी Kashi Uttar Pradesh वाराणसी varanasi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment