Advertisment

Porsche, Bentley, Audi जैसी 4000 luxury कारें बीच समुद्र में खाक

अटलांटिक महासागर में एक मालवाहक जहाज में आग लगने के कारण हजारों ऑडी, पोर्श, लेम्बोर्गिनी, बेंटले और इलेक्ट्रिक कारों के नष्ट होने की आशंका है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Ship

12 हजार करोड़ डालर के नुकसान की आशंका.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

अटलांटिक महासागर में एक मालवाहक जहाज में आग लगने के कारण हजारों ऑडी, पोर्श, लेम्बोर्गिनी, बेंटले और इलेक्ट्रिक कारों के नष्ट होने की आशंका है. समाचार पत्र द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार जहाज पर लदे हजारों इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरियों में आग लगने से यह हादसा हुआ है. इन वाहनों को लेकर मालवाहक फेलिसिटी ऐस जहाज जर्मनी से अमेरिका के रोड आइलैंड के एक बंदरगाह की ओर जा रहा था और इसी हफ्ते उसने संकट के संकेत जारी किए थे.

Advertisment

चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मालवाहक जहाज पर 1,100 पोर्श, 189 बेंटले गाड़ियों के अलावा अनगिनत ऑडी और अन्य इलेक्ट्रिक वाहन थे. पुर्तगाली नौसेना ने बताया कि इसके चालक दल के सभी 22 सदस्यों को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया था और उनकी हालत सामान्य है तथा उन्हें चिकित्सकीय सहायता की भी आवश्यकता नहीं पड़ी है. नौसेना की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है मालवाहक जहाज के चालक दल के 22 सदस्यों को चिकित्सा सहायता की आवश्यकता नहीं थी. उन्हें एक स्थानीय होटल में ले जाया गया है. इस आग के कारण अब तक प्रदूषण की कोई समस्या नहीं देखी गई है.

यह भी पढ़ेंः इन Messages के जरिए कहें अपने दिल की बात, रिश्तों की मजबूत होगी बुनियाद

Advertisment

15 करोड़ डॉलर के नुकसान की आशंका

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इन वाहनों की बैटरियों में स्पार्किंग होने से यह आग लगी है या इसका कोई और कारण था. शुक्रवार देर रात रिपोर्ट में कहा गया है कि आग बुझाने के लिए बैटरी विशेषज्ञों की जरूरत होगी. इस आग से लगभग 15 करोड़ डालर का नुकसान होने की आशंका है. फोक्सवैगन समूह (वीडब्ल्यू )के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, हम इस घटना से अवगत हैं. जहाज उत्तरी अमेरिका के रास्ते में था और इस हादसे में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. हम घटना के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए शिपिंग कंपनी के संपर्क में हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • इस मालवाहक जहाज पर 1,100 पोर्श, 189 बेंटले
  • लगभग 15 करोड़ डालर का नुकसान होने की आशंका
पोर्श Fire कार्गो शिप audi cargo ship आग बेंटले Porsche Bentley ऑडी लग्जरी कार Luxury
Advertisment
Advertisment