Advertisment

Russia-Ukraine War : रूस की गोली से स्मार्ट फोन ने बचाई यूक्रेन के सैनिक की जान

रूस और यूक्रेन के बीच लगभग दो महीने से युद्ध ( Russia-Ukraine War ) जारी है. इस बीच युद्ध के दौरान कई सारे हैरतअंगेज वीडियो सामने आए हैं.

author-image
Keshav Kumar
एडिट
New Update
Ukrainian soldier

सैनिक का दावा है कि मोबाइल फोन की वजह से उसकी जान बची( Photo Credit : Twitter)

रूस और यूक्रेन के बीच लगभग दो महीने से युद्ध ( Russia-Ukraine War ) जारी है. इस बीच युद्ध के दौरान कई सारे हैरतअंगेज वीडियो सामने आए हैं. यूक्रेन के सैनिकों ने महज पानी से ही बम को डिफ्यूज कर दिया हो या रूसके सैनिकों के सामने यूक्रेन की बच्ची ने बड़ी हिम्मत दिखाई हो. इन वीडियोज के बाद यूक्रेन के दो सैनिकों का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यूक्रेन का एक सैनिक ( Ukrainian Soldier ) अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालकर दिखाता है. उसके मोबाइल पर गोली लगी होती है. वायरल वीडियो में इस मोबाइल फोन की वजह से जान बचने का दावा किया जा रहा है.

Advertisment

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर सबसे पहले शेयर किया गया 30 सेकंड का यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया है. इस वीडियो में दिखता है कि कैसे यूक्रेन का एक सैनिक जेब में हाथ डालता है. फिर अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालता है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि उसके मोबाइल के पिछले हिस्से में गोली लगी हुई है. यह गोली 7.2 एमएम की है. वीडियो में गोली की आवाजें भी सुनी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें - चिड़िया ने ऐसे बचाई अपने बच्चों की जान, देखें Video

Advertisment

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जताई हैरत

रिपोर्ट्स के मुताबिक सैनिक का दावा है कि मोबाइल फोन की वजह से उसकी जान बच गई है. अगर गोली फोन के बजाय सीधे उसे लगती तो उसकी जान चली जाती. वीडियो में लोगों ने देखा कि यह नोकिया कंपनी का मोबाइल फोन है तो हैरत जताई. एक यूजर ने पूछा कि क्या नोकिया के फोन आज भी चल रहे हैं. सोशल मीडिया पर ज्यादातर यूजर ने जान बचने के लिए मोबाइल फोन को सैनिक की किस्मत करार दिया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रूस और यूक्रेन के बीच लगभग दो महीने से युद्ध जारी है
  • यूक्रेन के सैनिकों का नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • सैनिक के मोबाइल फोन के पिछले हिस्से में गोली लगी हुई है
russia ukraine war मोबाइल फोन ukrainian soldier वायरल वीडियो रूस-यूक्रेन युद्ध Viral Video गोलीबारी यूक्रेनी सैनिक smart phone Mobile Phone
Advertisment
Advertisment