Advertisment

आपके बेटे को कितना मिलेगा दहेज...बस एक क्लिक में चल जाएगा पता एग्जैक्ट अमाउंट, Shaadi.com ने लॉन्च किया फीचर

क्या आप जानना चाहते हैं कि आपको कितना दहेज मिल सकता है? अगर हां, तो आपको Shadi.com साइट पर जाना होगा, जहां यह हिसाब लगाया जाएगा कि कितना दहेज मिल सकता है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Shadi com

Shadi.com( Photo Credit : Twitter)

आज की तारीख में मैट्रिमोनियल साइट्स जीवनसाथी ढूंढने का सबसे बेस्ट पाथ बन गया है. यहां घर बैठे आसानी से रिश्ते मिल जाते हैं. बता दें कि मैट्रिमोनियल साइट्स की दुनिया में कई साइट्स लोकप्रिय हैं. इन्हीं मैट्रिमोनियल साइट्स की लोकप्रिय साइट Shadi.com का एक ऐसा कारनामा बताएंगे, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. दरअसल, Shadi.com अपने एप्लीकेशन में दहेज का फीचर लेकर आया है, जिसे देखने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर की है. इस फीचर में बताया गया है कि आप कितना दहेज सकते हैं, यह आपकी क्षमता पर निर्भर करेगा.

Advertisment

क्या एक क्लिक में पता चल जाएगी आपके दहेज की रकम?

एप्लिकेशन में दहेज फीचर दिखता है. इसमें यूजर से पूछा जाता है कि आप कितना दहेज लेने में सक्षम हैं? क्लिक करते ही एक तस्वीर सामने आती है, जिसके चारों ओर किताबें, घर, कारें और पैसे दिखाए जाते हैं. साथ ही नीचे कुछ सवाल भी होते हैं, जिन्हें आपको भरना होगा. जैसे कि आपकी उम्र, पेशा, वेतन, आपने कितनी शिक्षा प्राप्त की है.  आपके पास अपना घर है या नहीं? भारत में विदेश में रहते हैं? दहेज कैलकुलेटर में सारी जानकारी भरने के बाद 'कैलकुलेटर दहेज राशि' लिखा बटन दिखता है. क्लिक करते वक्त ऐसा डेटा आता है कि हर कोई दंग रह जाता है.

ये भी पढ़ें- किस रंग के कपड़ों के साथ किस रंग की लिपस्टिक लगेगी अच्छी, जानें यहां

Advertisment

आखिर क्या है पूरा मामला?

क्लिक करते ही लिखा हुआ आता है. भारत में 2001-2012 के बीच दहेज के कारण 91,202 मौत हुई हैं. क्या आप अब भी जानना चाहते हैं? क्या उसके जीवन की कीमत नहीं है? चलिए भारत को दहेज मुक्त समाज बनाते हैं. परविर्तन लाएं, बदलाव लाएं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग पोस्ट भी कर रहे हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा कि पहले तो Shaadi.com में दहेज कैलकुलेटर देखकर चौंक गया. 

Advertisment

लेकिन बाद में यूज किया तो पता चला कि ये एक पहल है, जो बता रहा है कि दहेज के कारण कितने मौतें हुई हैं. एक यूजर ने लिखा कि हम भी चाहते हैं कि एक ऐसा देश बने जहां, एक बाप बिना पैसे के अपने बेटे की शादी कर दें. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में अनुपम मित्तल ने कमाल का काम किया है.

Source : News Nation Bureau

Shaadi.com Dowry Calculator Dowry Feature
Advertisment
Advertisment