Advertisment

स्मृति ईरानी ने बिल गेट्स को सिखाया खिचड़ी में तड़का लगाना, वीडियो हो रहा वायरल

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स भारतीय व्यंजनों के दीवाने हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने गुरुवार को केंद्रीय महिला एवं वाल विकास मंत्री के साथ खिचड़ी बनाने के साथ उसमें तड़का लगाना भी सीखा.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
bill gates annaprashan

bill gates annaprashan ( Photo Credit : social media)

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स भारतीय व्यंजनों के दीवाने हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने गुरुवार को केंद्रीय महिला एवं वाल विकास मंत्री के साथ खिचड़ी बनाने के साथ उसमें तड़का लगाना भी सीखा. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है. इसे लोग काफी लाइक कर रहे हैं. इस दौरान गेट्स ने खिचड़ी में तड़का लगाने के साथ अन्नप्राशन संस्कार भी कराया. बिल गेट्स ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से आयोजित पोषण से संबंधित एक कार्यक्रम में भाग लिया था.

Advertisment

वे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. इस मौके पर उन्होंने पोषण 2.0 योजना के तहत काम करने वाले अधिकारियों से मुलाकात की. यह देश में महिलाओं और बच्चों की सेहत को लेकर लगातार नए-नए प्रोग्राम सामने ला रहे हैं. 

Advertisment

इस संबंध में बिल गेट्स ने ट्वीट करके कहा, भारत डेटा और निगरानी के साथ पोषण 2.0 के माध्यम से महिलाओं और बच्चों का मजबूती से विकास कर रहा है. उन्होंने कहा, इस कार्यक्रम दो अद्भुत प्रशासकों, एमी जोसेफ और लक्ष्मी प्रिया से उनकी मुलाकात हुई. ये पोषण परिणामों को बेहतर बनाएगा. 

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने पोषण, स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण से संबंधित योजनाओं पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, पोषण, जनधन, आयुष्मान भारत जैसी सरकार की पहल ने भारत में लाखों महिलाओं का जीवन बदल डाला है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की विकास यात्रा में महिलाएं केंद्र के साथ राज्य में बढ़ चढ़कर साथ दे रही हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

smriti irani bill gates smriti irani newsnation Bill Gates Poshan 2.0 Yojana smriti irani bill gates khichadi video Annaprashan Khichadi newsnationtv
Advertisment
Advertisment