Advertisment

Viral Video: जंगली सूअरों के डर से पेड़ पर चढ़ गया बाघ, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

जंगल में रहने वाले जीव-जन्तुओं को हर वक्त दूसरे जानवरों से अपनी जान का खतरा बना रहता है. फिर चाहे वह शेर हो या बाघ. क्योंकि शिकारी होने के बावजूद भी बाघ जैसे जानवरों का सामना कई बार ऐसे जानवरों से हो जाता है जिनके डर से उन्हें मैदान छोड़कर भागना पड़त

author-image
Suhel Khan
New Update
Tiger Video

Tiger Attack( Photo Credit : Twitter)

जंगल में रहने वाले जीव-जन्तुओं को हर वक्त दूसरे जानवरों से अपनी जान का खतरा बना रहता है. फिर चाहे वह शेर हो या बाघ. क्योंकि शिकारी होने के बावजूद भी बाघ जैसे जानवरों का सामना कई बार ऐसे जानवरों से हो जाता है जिनके डर से उन्हें मैदान छोड़कर भागना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला, जिसमें एक बाघ का सामना कुछ जंगली सूअरों से हो गया. जंगली सूअरों ने बाघ पर हमला कर दिया. फिर क्या था सूअरों के डर से बाघ को अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा. पेड़ पर चढ़ने के बावजूद भी जंगली सूअस वहां से हटे नहीं और लगातार पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करते रहे. लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसकी शायद न तो बाघ को उम्मीद होगी और ना ही जंगली सूअरों को. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @animals5s से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. 

Advertisment

जंगली सूअरों से डरकर पेड़ पर चढ़ गया बाघ

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पेड़ पर एक बाघ चढ़ हुआ है वह बार-बार जमीन पर उतरने की कोशिश कर रहा है. वहीं पेड़ के नीचे कुछ जंगली सूअर नजर आ रहे हैं जो लगातार पेड़ पर चढ़ना चाह रहे हैं जिससे वे बाघ को सबक सिखा सकें. लेकिन जंगली सूअर पेड़ पर नहीं चढ़ पा रहे हैं. उधर बाघ भी नीचे उतरने के लिए परेशान है. बाघ को डर है कि अगर कहीं वो नीचे उतर गया तो सभी जंगली सूअर मिलकर कहीं उसपर हमला कर उसकी जान न ले लें.  इसी डर से वह पेड़ से आने में डर रहा है.

Advertisment

अचानक से पेड़ से कूदा बाघ और फिर...

वीडियो में देखा जा सकता है इसी उधेड़ बुन के बीच बाघ पेड़ से जंगली सूअरों के बीच छलांग लगा देता है. इससे पहले कि जंगली सूअर कुछ समझ पाते तब तक बाघ एक जंगली सूअर को पकड़ लेता है और पेड़ पर खींचकर ले जाता है. उसके बाद जंगली सूअर अपने साथी को बचाने के लिए काफी कोशिश करते हैं लेकिन बाघ जंगली सूअर को नहीं छोड़ता और उसे मारकर खा जाता है. इस वीडियो को अब तक 59 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही तमाम लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Viral Video : उड़ते विमान का खुला दरवाजा, फिर जो हुआ देख हैरान रह जाएंगे आप

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Tiger Attack Wild boar Wild Animals Viral Video Weird News Wildlife Video
Advertisment
Advertisment