Advertisment

अचानक लोगों की टूट गई नींद...रात के समय हो गया दिन, Turkey से सामने आया ये वीडियो

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या सामने आ जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. जैसे इस वीडियो को ही देख लीजिए.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
New Update
turkey viral video meteorite

वायरल वीडियो( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

आज भी धरती रहस्यमयी रहस्यों से भरी पड़ी है, यहां कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता. कभी-कभी वैज्ञानिक भी हार मान लेते हैं और अपना हाथ खड़ा कर देते हैं. कुछ दिन पहले तुर्किए में एक ऐसी ही घटना घटी, जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर आसमान में हुआ क्या? दरअसल, कुछ दिनों पहले तुर्किए में एक अजीब खगोलीय घटना घटी, जिसके कारण ये पूरे तुर्किए में चर्चा का विषय बन गया. वहां के खगोलशास्त्री ने बताया कि यह उल्कापिंड हो सकता है. अचानक बादलों के बीच एक तेज़ रोशनी तेजी से घूम रही थी. ये देख लोगों ने हैरानी जताई. 

Advertisment

क्या तुर्किए अधिकारी छिपा रहे हैं कुछ?

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बादलों के बीच एक तेज रोशनी घूम रही है. यह इतना चमक रहा है कि इसे साफ देखा जा सकता है. वह तेजी से जमीन की ओर बढ़ता है. इसे देखकर लोग तुरंत वीडियो बनाना शुरू कर देते हैं. कई लोगों ने कहा कि यह उल्कापिंड हो सकता है. हालाँकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह क्या था? वहीं, तुर्की के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं, जैसे कि वे कुछ छिपा रहे हों. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- धूप के साथ क्यों होने लगती है बारिश, वजह जानकर सच में चौंक जाएंगे आप

आखिर उल्कापिंड होता है क्या?

बता दें कि खगोलशास्त्री इसका जवाब सिर्फ उल्कापिंड ही दे रहे हैं तो आइए जानते हैं कि ये क्या है? धूमकेतु क्षुद्रग्रह के मलबे का एक ठोस टुकड़ा है जो बाहरी अंतरिक्ष में क्रिएट होता है. ये पृथ्वी के वायुमंडल से गुजरते समय जलने लगता है. उल्कापिंड कहीं से भी आ सकते हैं. कभी ये क्षुद्रग्रह बेल्ट से गिर सकते हैं तो कभी मंगल और चंद्रमा से टकराकर गिर सकते हैं. इसमें कई प्रकार की धातुएं भी पाई जाती हैं. कुछ उल्कापिंड लोहे और चट्टान से बने होते हैं. इस संबंध में वैज्ञानिकों ने बताया कि कई उल्कापिंड बड़े हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें- क्यों मनाया जाता है ये खास दिन? जानें इसका इतिहास और महत्व

Source : News Nation Bureau

Viral News Viral Video Video viral on Social-Media Viral turkish viral video turkey viral video turkish meteorite video
Advertisment
Advertisment