Advertisment

कछुआ बना का मछली शिकार, फिर जो हुआ देख हर कोई रह गया हैरान!

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है. जैसे इस वीडियो को देखने के बाद युवकों की तारीफ करने से पीछे नहीं हटेंगे.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral trending news

वायरल खबर( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

अगर हममें से किसी को मदद की ज़रूरत है तो हम मदद के लिए आवाज लगा सकते हैं लेकिन जानवर ऐसा से नहीं कर सकते हैं. अगर गलती से कोई जानवर किसी तरह फंस जाए तो वे किसी से मदद की गुहार नहीं लगा सकते. ऐसे में कई बार कुछ मसीहा बनकर आते हैं और जानवरों की मदद करते हैं. आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ युवक मछली और कछुए की जान बचाते हैं. 

Advertisment

बुरी तरह फंस जाती है मछली

यहां हम एक आश्चर्यजनक घटना लेकर आए हैं जिसमें एक विशाल कैटफ़िश को अपनी जान बचाने की कोशिश में इंसानों की मदद मांगते देखा जा सकता है. जैसा कि वीडियो में बताया गया है, एक बड़ी कैटफ़िश एक नाव के पास आई और परिवार ने उसे मुंह में कुछ फंसकर हांफते हुए देखा गया. कैटफ़िश के मुंह में फंसी चीज़ स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रही थी इसलिए परिवार ने अधिक विस्तृत निरीक्षण के लिए मछली के पास जाने का फैसला किया. इस बीच, मछली को पानी की सतह पर तैरते हुए देखा जा सकता है और उसका केवल मुंह दिखाई दे रहा है. परिवार परेशानी में मछली के पास जाता है और उसे पकड़ने की कोशिश करता है. 

मछली कर देती है अटैक

हालांकि, मछली आक्रामक हो जाती है और वापस पानी में कूद जाती है. थोड़ी देर बाद, परिवार ने मछली को पकड़ा और उसके मुंह में एक बड़ा कछुआ फंसा हुआ देखकर आश्चर्यचकित रह गए. परिवार मछली को नाव पर खींचता है और समुद्री जीव बिना किसी हलचल के स्थिर रहता है. इसके बाद बड़े प्रयास से मछली के मुंह से कुछेए को निकाल लिया जाता है. इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि अद्भुत बचाव!! मछली और कछुआ बहुत आभारी हैं. एक यूजर ने लिखा कि भगवान ऐसे मददगारों की मदद करता है. एक यूजर ने लिखा कि क्या बात है, मजा आ गया ऐसा नजारा देखकर. सचमुच मछली और कछुए की जान बचाने का यह एक बढ़िया तरीका है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Video viral on Social-Media Turtle Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment