Advertisment

यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की के इस अवतार को देखकर लोग हैरान, वीडियो हुआ वायरल 

वोलोदिमिर जेलेंस्की यूक्रेन में जानमानी टेलीविजन हस्ती रहे हैं. वे जिस प्रोफेशन में थे, उन्हें खुद भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे एक दिन यूक्रेन के राष्ट्रपति बन जाएंगे.

author-image
Mohit Saxena
New Update
ukraine1

यूक्रेन के राष्ट्रपति  वोलोडिमिर जेलेंस्की( Photo Credit : twitter)

यूक्रेन में महातबाही का मंजर पूरी दुनिया देख रही है. रूसी सेना किसी भी कीमत पर यूक्रेन के अहम शहरों पर अपना कब्जा जमाने में लगी है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति  वोलोडिमिर जेलेंस्की रूस के सामने डटकर खड़े हुए हैं. उनका कहना है कि वह बिना किसी शर्त के रूस से शांति वार्ता करेंगे. इसके लिए उन्होंने खुद जगह तय करने का निर्णय लिया है. सोशल मीडिया में उनके इस कदम की भरपूर तारीफ हो रही है. यहां की आम जनता ने इससे प्रेरित होकर हथियार उठा लिए हैं. उनकी निजी जिंदगी के वीडियो भी खूब वायरल हो रहे. आपको बता दें कि वोलोदिमिर जेलेंस्की यूक्रेन में जानमानी टेलीविजन हस्ती रहे हैं. वे जिस प्रोफेशन में थे उन्हें खुद भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे एक दिन यूक्रेन के राष्ट्रपति बन जाएंगे. उनकी एक पुरानी वीडियो इस समय वायरल हो रही है. इसमें जेलेंस्की डांस करते नजर आ रहे हैं 

Advertisment

दरअसल, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की राष्ट्रपति बनने से पहले एक हास्य अभिनेता थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो 2006 का है जब उन्होंने एक डांस रियलिटी शो में हिस्सा लिया था. डांसिंग विद द स्टार्स नामक इस शो में ना सिर्फ जेलेंस्की ने हिस्सा लिया था बल्कि वे इस शो के विजेता भी रहे. वायरल वीडियो में वे अपनी सह कलाकार के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं.

वोलोदिमिर जेलेंस्की ने डांसिंग विद द स्टार्स का यूक्रेनी संस्करण 2006 में जीत हासिल की थी. जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ लोग जेलेंस्की की तारीफ करने लगे, लोग जेलेंस्की के डांस स्किल की सराहना कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार जेलेंस्की ने बहुत कम उम्र से अभिनय की शुरूआत कर दी थी और आगे चलकर उनका नाम यूक्रेन के सबसे चर्चित कलाकारों में शुमार हो गया.

ऐसा कहा जा रहा है कि जब यूक्रेन की सरकार ने 2014 में रूस के कलाकारों को देश में काम करने से रोक लगाई थी तो इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों में जेलेंस्की सबसे आगे थे. राजनीति में कदम रखने से पहले जेलेंस्की ने अपने देश से ईमानदार राजनीति का वादा किया था. यूक्रेन पर रूस के भयानक आक्रमण के बावजूद जेलेंस्की ने कहीं भी डर और भय की बात नहीं की. रूस के आक्रमण ने इस नेता की चर्चा दुनियाभर में हो रही है.

HIGHLIGHTS

  • वोलोदिमिर जेलेंस्की यूक्रेन में जानमानी टेलीविजन हस्ती रहे हैं
  • डांसिंग विद द स्टार्स नामक इस शो में ना सिर्फ जेलेंस्की ने हिस्सा लिया था
  • वायरल वीडियो में वे अपनी सह कलाकार के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं

Source : News Nation Bureau

ukraine president Volodymyr Zelenskyy volodymyr zelenskyy old video viral यूक्रेन के राष्ट्रपति यूक्रेन राष्ट्रपति डांस Volodymyr Zelensky
Advertisment
Advertisment