Advertisment

UP: बाढ़ से बाराबंकी में बिगड़े हालात, पानी में डूबी सड़क तो नाव से बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

UP: रामआसरे के यहां सूरतगंज ब्लॉक के सैलक गांव से बारात आनी थी. लेकिन रास्ता पूरी तरह से जलमग्न होने से बारात गांव नहीं पहुंचे सकती थी. इसी बीच दूल्हे ने नाव से लड़की के घर पहुंच कर शादी करने का फैसला कर लिया.

author-image
Mohit Sharma
New Update
barabanki

barabanki( Photo Credit : File Pic)

UP:  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर बढ़ने से कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. कई गांव में बाढ़ का पानी भर गया है. जिससे इन गांवों का संपर्क शहर से पूरी तरह से कट गया है. वहीं सड़क पानी में डूबी तो एक दूल्हा नाव से गाजा-बाजा और बारात लेकर लड़की के घर शादी करने पहुंच गया. नाव से बारात लेकर शादी करने पहुंचे दूल्हे और बारातियों को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. नाव से बारात लेकर शादी करने पहुंचा दूल्हा अब चर्चा का विषय बना हुआ है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- ICAI CA Result 2024: CA मई एग्जाम के परिणाम घोषित, फाइनल में शिवम और इंटर में कुशाग्र ने मारी बाजी

बता दें कि नेपाल से लाखों क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद बाराबंकी में सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है. सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर होने से कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. वहीं कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. इस बाढ़ के संकट के बीच शादियां और अन्य कार्यक्रम जारी हैं, जिसमें लोगों को कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है. मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के ग्राम पंचायत बल्लोपुर द्वितीय में माधवपुरवा गांव के रहने वाले रामआसरे की बेटी की शादी होनी थी. लेकिन गांव जाने के लिए जो रास्ता था वह पूरी तरह से जलमग्न हो चुका था. 

यह खबर भी पढ़ें- Prayagraj Kumbh की तैयारी जोरों पर, महाकुंभ में 50 करोड़ श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद

रामआसरे के यहां सूरतगंज ब्लॉक के सैलक गांव से बारात आनी थी. लेकिन रास्ता पूरी तरह से जलमग्न होने से बारात गांव नहीं पहुंचे सकती थी. इसी बीच दूल्हे ने नाव से लड़की के घर पहुंच कर शादी करने का फैसला कर लिया. इसके बाद दूल्हा राघवराम नाव से गाजा-बाजा और बारात लेकर लड़की के घर शादी करने पहुंच गया. नाव सवार दूल्हा को देखने के लिए गांव के लोगो का काफिला दौड़ पड़ा.और ग्रामीण के साथ बच्चे भी मौके पर इकट्ठा हो गए. दूल्हे ने पूरे रीति रिवाज के साथ शादी की और दुल्हन को नाव से लेकर अपने घर पहुंच आया. अब नाव से शादी करने पहुंचे दूल्हे और बारातियों की क्षेत्र में चर्चा हो रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

barabanki barabanki news UP News Latest UP News in Hindi up news in hindi hindi barabanki viral news barabanki news in hindi
Advertisment
Advertisment