Advertisment

एग रोल बेचने वाले 10 साल के बच्चे का वीडियो वायरल, आनंद ​महिंद्रा ने भावुक होकर ये कहा

Anand Mahindra: बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने एक 10 साल के लड़के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसमें वह ये बता रहा है कि इस तरह के पिता की मौत के बाद अब वह एग रोल बेचने का काम कर रहा है. आनंद महिंद्रा ने बच्चे की मदद का किया वादा.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Anand Mahindra got emotional

Anand Mahindra got emotional( Photo Credit : social media)

Anand Mahindra help Delhi Boy:कम उम्र में परिवार की जिम्मेदारियों को उठाने वाले एक 10 साल के बच्चे के वीडियो को शेयर कर आनंद महिंद्रा भावुक हो उठे. उन्होंने बच्चे से संबंधित जानकारी को जुटाने के लिए आम जनता से अपील की है. वीडियो में 10 साल का बच्चा सड़क किनारे एग रोल बेचने को मजबूर है. बच्चे के ऊपर जिम्मेदारियों का पहाड़ टूट पड़ा है. उसे मजबूरन काम करना पड़ रहा है. दिल्ली का रहने वाला ये बच्चा अपने घर के खर्च को चलाने का प्रयास कर रहा है. 

Advertisment

बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा का भी ध्यान गया

इस लड़के का नाम जसप्रीत है. उसके इमोशनल कहानी ने न सिर्फ आम लोगों का बल्कि बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा का भी ध्यान खींचा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लड़के का वीडियो भी शेयर किया है. इसमें उसे चिकन और एग रोल बनाते हुए देखा गया. फूड ब्लॉगर के पूछने पर वह यह बताता है कि उसकी उम्र 10 वर्ष की है. पिता की मौत के बाद उसे मजबूरन काम करना पड़ रहा है. उसकी मां और बहन उसे छोड़कर पंजाब चली गई हैं. वे यहां पर नहीं रहना चाहती थीं. अब ये बच्चा अपनी बड़ी बहन के साथ अपने चाचा के यहां रहता है. वह दिल्ली के तिलक नगर में सड़क किनारे स्टॉल चलाता है. 

Advertisment

बच्चे की शिक्षा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

बच्चे की चुनौतियों और मुसीबत को देखकर कोई भी भावुक हो सकता है. वह अपने परिवार से अकेल जिंदगी से जूझ रहा है. ऐसे में आनंद महिंद्र ने उसकी मदद का फैसला लिया. उन्होंने बच्चे को साहस का प्र​तीक बताया है. उन्होंने कहा कि बच्चे की शिक्षा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. आनंद महिंद्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए नीचे कैप्शन लिखा कि अगर किसी के पास बच्चे के कॉन्टैक्ट नंबर हो तो कृपया करके शेयर करें. महिंद्रा फाउंडेशन टीम यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि उसकी शिक्षा के लिए किस तरह सपोर्ट मिल सकता है.’

Source : News Nation Bureau

Jaspreet food stall newsnation Food Stall Anand Mahindra tweets Anand Mahindra Twitter Anand Mahindra posts Anand Mahindra viral video Anand Mahindra video Anand Mahindra
Advertisment
Advertisment