Advertisment

ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने कोच को समझ लिया कूड़ादान, फैलाई इतनी गंदगी कि हो रही है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती

सोशल मीडिया पर ट्रेन के अंदर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप खुद से पूछेंगे कि ये लोग कौन हैं?

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
viral train video

वायरल वीडियो( Photo Credit : Twitter)

कई बार खुद से यह पूछने की जरूरत होती है कि हम जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं. हम हर समय असुविधाओं के लिए सरकार को कोसते रहते हैं लेकिन अपनी जिम्मेदारियों से भटक जाते हैं. आज हम आपके साथ एक वीडियो शेयर कर रहे हैं, जो ट्रेन से जुड़ा है. अगर आप ट्रेन से यात्रा करते हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. आपने सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखे होंगे जिसमें लोग ट्रेनों के टॉयलेट रूम में बैठकर यात्रा करने को मजबूर होते हैं, जो वाकई बदलाव का इंतजार कर रहा है. लेकिन जितना बदलाव हुआ है क्या आप उसका सही से इस्तेमाल कर रहे हैं?

Advertisment

आखिर ये कौन लोग हैं?

इस वीडियो को देखने के बाद हम कह सकते हैं कि बिल्कुल भी नहीं.  सबसे पहले वीडियो देखें और जानें कि ये क्या है? वीडियो में देखा जा सकता है कि ये किसी AC कोच का नजारा है. AC कोच में आमतौर पर मध्यम परिवार के लोग यात्रा करते हैं, जिनमें ज्यादातर पढ़े-लिखे होते हैं और उन्हें बुनियादी शिष्टाचार यानी बेसकि मैनर पता होता है कि क्या करना है और क्या नहीं. क्या सही है और क्या गलत लेकिन इस दृश्य को देखने के बाद हम कह सकते हैं कि इस ट्रेन में यात्रा करने वाले लोग अपनी मैनर को भूल गए और वे घर पर छोड़कर आ गए हैं, इसलिए ट्रेन के अंदर इतना कचरा फैला दिया है. 

Advertisment

क्या ट्रेन के अंदर नहीं होते हैं डस्टबिन

अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम क्या समझाने की कोशिश कर रहे हैं. आपको बता दें कि ट्रेन के अंदर डस्टबिन की सुविधा होती है, फिर भी लोग अपने बर्थ के पास कूड़ा फैलाते हैं, जो आप इस वीडियो में देख रहे हैं. इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. 

वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, यह शर्म की बात है कि भारत को बुनियादी नागरिक समझ पाने में कम से कम 35 साल और लगेंगे. वीडियो देखने के बाद शिक्षित लोगों ने रिप्लाई भी किया है. एक यूजर ने लिखा कि यह एसी डिब्बा है, जरा सोचिए कि गैर एसी और अनारक्षित डिब्बे में क्या होगा. 

Advertisment

ये भी पढ़े- स्कूल के बीच चल रहा है चौकीदार की मसाज पार्लर, नहीं हो रहा है यकीन तो देख लीजिए ये वीडियो!

Source : News Nation Bureau

Train Garbage Viral Video Train Viral Video Today Train Video Viral Train Video
Advertisment
Advertisment