Advertisment

Viral News : नौकरी देने से पहले कंपनी ने बताए चौंकाने वाले नियम, लोग बोले- 'हम तय करेंगे कि हम क्या खाएंगे'

कई बार प्राइवेट कंपनियों के नियम-कायदे चौंकाने वाले होते हैं. हम बात कर रहे हैं कि एक ऐसी ही कंपनी के बारे में, जो सोशल मीडिया पर वायरल है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
viral trending news

वायरल स्क्रीनशॉट( Photo Credit : www.reddit.com/Reezeyyy)

जब हम किसी कंपनी में काम करते हैं तो उसके कुछ नियम कायदे होते हैं. जिसका हमें पालन करना होता है. इसकी जानकारी एचआर शुरुआत में ही दे देता है ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो. हर कंपनी के नियम और प्रक्रिया अलग-अलग होती है. कुछ कंपनियों के नियम चौंकाने वाले होते हैं. आज हम बात करने जा रहे हैं कंपनी के एक नियम की, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ें- कैंसर से पीड़ित मां के लिए बेटे ने दिखाया बड़ा दिल, वीडियो देख रोने लगा हर कोई

शाकाहारी खाना लाने पर मिलेगी नौकरी

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें अजीबोगरीब नियम बताए गए हैं. इस नियम को सुनकर आप भी एक पल के लिए हैरान हो सकते हैं. कंपनी के नोटिफिकेशन में मैसेज दिया गया है कि आपने नौकरी के लिए आवेदन किया है. इस बारे में आपको बता दें कि यह वर्कप्लेस पूरी तरह से शाकाहारी है इसलिए आपको शाकाहारी खाना ही लाना होगा. यदि आप इससे सहमत हैं तो आप पुष्टि कर सकते हैं. कंपनी ने बताया कि यह नियम है, जिसका आपको पालन करना होगा.

आखिर किसने किया पोस्ट

इस पोस्ट को रेडिट माइल्डली इंप्यूरेटिंग कम्युनिटी पर शेयर किया है. युवक ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि नौकरी के लिए आवेदन किया, यह एक ईमेल में प्राप्त हुआ. क्या वे वास्तव में मुझ पर इसे लागू कर सकते हैं या इस पर आधारित नहीं हो सकते हैं ? इस कई यूजर्स ने जवाब दिया है. एक यूजर ने लिखा कि हर कोई इसका मज़ा ले रहा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि किसी ने वास्तव में इस सवाल का जवाब दिया है. हां, वे आपको इस पर नियुक्त नहीं कर सकते. ऐसी विशिष्ट विशेषताएं हैं जो वे ... लिंग, धर्म, जातीय मूल, आदि ... पर भर्ती निर्णय को आधार नहीं बना सकती हैं, लेकिन आपकी आहार पसंद एक संरक्षित वर्ग नहीं है. यदि वे उस आधार पर नियुक्त करना चाहते हैं, तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • नोटिफिकेशन में मैसेज दिया गया है
  • क्या आप शाकाहारी है?
  • सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

Source : News Nation Bureau

viral news trending news trending news breking news WORLD news trending news
Advertisment
Advertisment