Advertisment

Viral Video: भूख से तड़प रही शेरनी को नहीं मिला खाना, तो अपने ही बच्चे को बना लिया शिकार

जंगल के नियम इंसानों के नियम कानूनों से अलग होते हैं. यहां जो ताकतवर होता है वहीं दूसरों पर राज करता है. इसीलिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. क्योंकि शेर सबसे ज्यादा ताकतवर होता है जो किसी भी जानवर को अपना शिकार बना सकता है. लेकिन कई बार शेर या शे

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Lioness

Lioness ( Photo Credit : Twitter)

जंगल के नियम इंसानों के नियम कानूनों से अलग होते हैं. यहां जो ताकतवर होता है वहीं दूसरों पर राज करता है. इसीलिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. क्योंकि शेर सबसे ज्यादा ताकतवर होता है जो किसी भी जानवर को अपना शिकार बना सकता है. लेकिन कई बार शेर या शेरनी को शिकार नहीं मिलता और तब उन्हें कई दिनों तक भूख से लड़ना पड़ता है. यही नहीं कई बात तो वह अपने साथी पर ही हमला कर देते हैं और उन्हें मारकर खा जाते हैं. सोशल मीडिया में ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर यकीनन आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. क्योंकि इस वीडियो में भूख से तड़पती एक शेरनी को देखा जा सकता है. जो अपने बच्चे को जबड़ों में दबाकर ले जाती नजर आती है. लेकिन तभी वह कुछ ऐसा करती है कि जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

Advertisment

बच्चे को जबड़ों में दबाकर ले जा रही थी शेरनी

वीडियो में देखें कि किसी जंगल में एक शेरनी अपने बच्चे को जबड़ों में दबाकर ले जा रही है. देखने में शेरनी काफी कमजोर लग रही है. ऐसा लग रहा है जैसे उसे कई दिनों से खाना न मिला हो. इसीलिए वह कमजोर हो गई है. शेरनी के जबड़ों में दबा हुआ बच्चा भी कमजोर दिखाई दे रहा है इसके साथ ही उसके शरीर में भी कोई हलचल नहीं हो रही है. जिससे ऐसा लगता है कि बच्चा भी भूख से तड़प-तड़प कर मर गया है. लेकिन शेरनी बच्चे को अपने जबड़ों में दबाकर ले जा रही है. कुछ दूर चलकर वह बच्चे को जमीन पर रख लेती है और उसे चाटने लगती है, लेकिन बच्चे के शरीर में कोई हरकत नहीं होती.

Advertisment

अपने ही बच्चे को खाने लगी शेरनी

जब शेरनी को लगता है कि अब उसका बच्चा नहीं उठेगा तो वह उसे खाना शुरु कर देती है. शेरनी बच्चे के सिर को अपने जबड़ों में दबाती है और उसे नोंचना शुरु कर देती है. धीरे-धीरे शेरनी अपने बच्चे को खा जारी है इस दौरान वह काफी दुखी नजर आती है और चुपचाप जमीन पर बैठे दिखती है.

ये भी पढ़ें: चलती ट्रेन में शौचालय के लिए युवक ने लड़ी जंग! सोशल मीडिया पर वीडियो आया सामने

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Wildlife Wild Animal Viral Video shocking video scary video The lioness attack Lioness
Advertisment
Advertisment